अभिनेता कमाल आर खान, जिन्हें केआरके के नाम से भी जाना जाता है, को मलाड पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया। अब, समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए नवीनतम अपडेट के अनुसार, केआरके को बोरीवली अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एएनआई के ट्वीट के अनुसार "बोरीवली कोर्ट ने कमाल राशिद खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्हें 2020 में उनके विवादास्पद ट्वीट पर आज मुंबई में मलाड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।"

पुलिस के अनुसार, केआरके को 2020 में अपने विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। प्राथमिकी 30 अप्रैल, 2020 को युवा सेना नेता राहुल कनाल की एक शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी, जहां उन्होंने आरोप लगाया था कि केआरके के ट्वीट्स दिवंगत इरफान खान और ऋषि कपूर ने कथित तौर पर "नफरत" फैलाई।

राहुल ने एफआईआर में कहा था कि कमाल आर खान नाम का शख्स सोशल मीडिया पर लगातार नफरत फैला रहा है। "वह देशद्रोही नाम की एक फिल्म के साथ बॉलीवुड में आए और वास्तव में उसी की तरह अभिनय कर रहे हैं। यहां तक ​​​​कि जब दुनिया एक महामारी से गुजर रही है, मैं उनके अमानवीय व्यवहार और जीवन के सभी क्षेत्रों में नफरत फैलाने को नहीं समझ सकता।"

शिकायतकर्ता ने कहा कि केआरके दिवंगत अभिनेता इरफान खान और ऋषि कपूर के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर रहे थे। उन्होंने शिकायत में कहा, "भारत के गौरव इरफान खान के निधन के बाद, वह उन पर घटिया दावे और बयानबाजी कर रहे थे। वह वरिष्ठ अभिनेता दिवंगत ऋषि कपूर के बारे में भी बकवास कर रहे थे।"

उन्होंने यह भी कहा कि केआरके देश में नहीं हैं और उन्होंने पीएम मोदी से उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का अनुरोध किया। "यह व्यक्ति निश्चित रूप से हमारे देश में नहीं है। मैं हमारे प्रधान मंत्री से उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505, 504, 501, 188, 117, 121 और 153 (ए) के तहत मामला दर्ज करने का आग्रह करना चाहता हूं। (आईपीसी), जिससे हर किसी के अनुसरण के लिए एक उदाहरण स्थापित हो। "

जानकारी के मुताबिक, खान मंगलवार को मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले केआरके ने सीतम, देशद्रोही जैसी फिल्मों में अभिनय/निर्माण किया था और वर्तमान में देशद्रोही-2 का सीक्वल बना रहे हैं।

Related News