जूही चावला 90 के दशक में फैन्स को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस हैं। आज जूही चावला का जन्मदिन है। जूही ने लगभग सभी कलाकारों के साथ काम किया है। एकमात्र अपवादसलमान खान के(सलमान ख़ान)। जी हां, जूही की एक बेइज्जती ने सलमान को इतनी कड़ी टक्कर दी कि उन्होंने जूही के साथ सीधे जिंदगी में कभी काम नहीं करने का फैसला कर लिया।

फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के बाद जूही बड़ी स्टार बन गई थीं। उनके साथ काम करने का सपना हर कोई देखता था।सलमान खान भीउनमें से एक। लेकिन उस समय सलमान का 'ग्रह' बहुत अच्छा नहीं था। लोकप्रियता कम नहीं थी। लेकिन उनकी फिल्में कुछ खास नहीं चलीं। बेशक निर्माता-निर्देशक अभी भी उन्हें फिल्म में लेने के लिए उत्सुक थे। ऐसा ही एक डायरेक्टर सलमान और जूही चावला के साथ फिल्म बनाना चाहता था। फिल्म के ऑफर के लिए डायरेक्टर बड़ी उम्मीदों के साथ जूही के पास गए थे। लेकिन जूही के पैर शायद जमीन पर नहीं थे। उन्होंने काफी देर तक डायरेक्टर को फांसी पर लटकाए रखा और फिर एक दिन अचानक फिल्म से मना कर दिया। उन्होंने निर्देशक को फिल्म में सलमान की जगह आमिर खान को देने की सलाह भी दी। हालांकि, डायरेक्टर चाहते थे कि सलमान और जूही एक ही कपल हों। चर्चा फीकी पड़ गई और निर्देशक की जूही और सलमान के साथ फिल्म बनाने की योजना भी विफल हो गई।

जूही तुरंत इसके बारे में भूल गई। लेकिन सलमान इस 'अपमान' को कभी नहीं भूले। सलमान को इस बात का अहसास हो गया था कि जूही ने उनके साथ काम न करने का फैसला कर उनका अपमान किया है। उसके बाद उन्होंने जूही के साथ फिर कभी काम नहीं करने की कसम खाई। उन्होंने जूही चावला के साथ कभी काम नहीं किया।

डेविड धवन, अनिल कपूर और गोविंदा के कहने पर उन्होंने सलमान जूही के साथ फिल्म 'दीवाना मस्ताना' में चंद सेकेंड का सीन दिया, लेकिन वह काफी नहीं था। इसके बाद सलमान ने जूही को लेकर कभी कोई फिक्र नहीं की। आज भी वह उसकी ओर कोई ध्यान नहीं देता।

2013 में जूही चावला और सलमान खान आमने-सामने आ गए। जूही सलमान खान के बिग बॉस शो में गेस्ट थीं।

इस शो में जूही सलमान से पूछती हैं कि क्या उन्होंने 90 के दशक की सभी एक्ट्रेस के साथ काम किया है. लेकिन आपने मेरे साथ कभी काम नहीं किया। इसके पीछे का कारण क्या है? जिस पर सलमान खान ने जवाब दिया, 'मैं आपके साथ काम करने के लिए तैयार हूं। लेकिन आपने मेरे साथ काम करने से मना कर दिया। क्योंकि आप आमिर खान के साथ काम करना चाहती थीं।' उस वक्त जूही को एहसास हुआ कि उन्होंने एक बार सलमान खान के साथ काम करने से मना कर दिया था। इसलिए सलमान ने उनके साथ फिर कभी काम नहीं किया। 'बिग बॉस' के सेट पर जूही ने सलमान के साथ काम करने की इच्छा जताई थी। लेकिन सलमान ने उन्हें एक खूबसूरत मां का रोल ऑफर किया। मां का रोल सुनकर जूही हैरान रह गईं।

Related News