तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल यानी दिलीप जोशी ने वेब सीरीज पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने कहा है कि वेब श्रृंखला अश्लील और अशिष्ट भाषा का उपयोग करती है जो उचित नहीं है।

जेठालाल द्वारा दी गई वेब सीरीज पर देखें
मनोरंजन समाज के निर्माण में योगदान देता है


अशिष्ट भाषा के बिना अच्छा काम किया जा सकता है
"हाल ही में मैंने एक वेब सीरीज़ देखी, जिसका नाम है बंदिश बैंडिट्स, जो कि अद्भुत है," दिलीप ने कहा। जिसमें शंकर-एहसान-लॉय का सुंदर संगीत है। एक भी पात्र ऐसा नहीं है जिसने अभद्र भाषा का प्रयोग किया हो।

अशिष्ट भाषा का उपयोग किए बिना अच्छा काम किया जा सकता है। उन्होंने पुरानी फिल्मों का उदाहरण भी दिया। राज कपूर, श्याम बेनेगल जैसे लोगों ने अशिष्ट भाषा का उपयोग किए बिना भी अच्छा काम किया है।

जेठालाल ने आगे कहा कि अगर आप ऐसा सिर्फ सच दिखाने के लिए कह रहे हैं तो लोगों को टॉयलेट जाने और यहां तक ​​कि स्नान करने के लिए भी दिखाएं, जो आप दर्शकों को दिखाते हैं वह सबसे ज्यादा मायने रखता है।



मनोरंजन जगत भी समाज में एक बड़ी भूमिका निभाता है। आप एक ऐसा समाज बनाना चाहते हैं जो एक शब्द बोलता है, किसी भी चीज़ की सीमा होती है, अगर यह सीमा से परे हो जाता है तो आप मुसीबत में पड़ जाते हैं।

पद प्रगति है
जेठालाल ने सवाल किया कि समय के साथ बदलाव जरूरी है लेकिन खुलकर बात करना प्रगति के अलावा और कुछ नहीं, पश्चिम पूर्व की संस्कृति को अपनाना है और हम इसके विपरीत कर रहे हैं।

Related News