जेनिफर विंगेट टेलीविजन इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक है। उन्होंने मुख्य रूप से संजय लीला भंसाली के टेलीविजन शो 'सरस्वतीचंद्र' से प्रसिद्धि हासिल की जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी। उसके बाद जेनिफर अपने शो 'बेपनाह' से भी लाखों लोगों के दिलों पर राज करने में कामयाब हुई।

इस से पहले जेनिफर थ्रिलर टीवी शो 'बेहद' में अपने असाधारण अभिनय कौशल दिखा चुकी हैं। इस भूमिका ने जेनिफर की छवि को दर्शकों के दिमाग में पूरी तरह बदल दिया, जिन्होंने इस से पहले हमेशा उन्हें एक अच्छे और सकारात्मक किरदारों में ही देखा था।

क्या सच में इस लड़के के साथ रिलेशनशिप में है जैकलीन फर्नांडिस?

लेकिन आप में से ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि जेनिफर ने 18 साल पहले फिल्म 'राजा को रानी से प्यार हो गया' में एक बाल कलाकार के रूप में मनोरंजन की दुनिया में अपनी शुरुआत की थी। फिर, 2005 में, उन्होंने लोकप्रिय डेली सोप 'कसौटी जिंदगी की ' में प्रेरणा और मिस्टर बजाज की बेटी स्नेहा बजाज की भूमिका निभाई थी।

हैंडसम इंडियन आर्मी आफिसर्स पर क्यों लट्टू हो जाती है लड़कियां, यहाँ जानिए
जेनिफर ने अपने बचपन के दौरान कई अन्य भूमिकाएं भी की है। उन्होंने एक फिल्म में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के साथ भी स्क्रीन शेयर की है। यह फिल्म 'कुछ ना कहो' थी जो कि 2003 में आई थी। इस फिल्म में, जेनिफर ने ऐश्वर्या की छोटी बहन की भूमिका निभाई। हालाँकि इस फिल्म में वे बिलकुल अलग नजर आ रही थी और दर्शकों के लिए उन्हें पहचानना थोड़ा मुश्किल था। इस फिल्म में ऐश्वर्या और अभिषेक के अलावा अरबाज खान, सतीष शाह लीड रोल में थे।

इस फिल्म के अलावा जेनिफर 1995 में आमिर खान और मनीषा कोइराला के साथ 'अकेले हम अकेले तुम', 1997 में रानी मुखर्जी के साथ 'राजा की आएगी बारात' में और 2000 में 'राजा को रानी से प्यार हो गया' में अरविंद स्वामी, मनीषा कोइराला और दिलीप धवन के साथ भी काम कर चुकी है।

बता दें कि जेनिफर ने अप्रैल 2012 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी लेकिन ढाई साल बाद ही दोनों अलग हो गए और अब जेनिफर इन दिनों टीवी एक्टर साहबान अजीम को डेट कर रही हैं।

Related News