उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने एक बयान के बाद से विवादों में हैं। सीएम ने हाल ही में महिलाओं की पोशाक पर एक बयान दिया है, जो कभी विवादों में घिर गया है। तीरथ सिंह के बयान पर लोग लगातार कई तरह से सवाल उठा रहे हैं। अब सांसद जया बच्चन भी इस सूची में शामिल हो गई हैं। जया ने तीरथ सिंह रावत पर जमकर निशाना साधा। हाल ही में, जब उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने रिप्ड जीन्स को समाज के लिए बेहद खराब बताया था तब नव्या ने अपना गुस्सा जाहिर किया था। अब जया बच्चन ने तीरथ सिंह के बयान की आलोचना की है। जया ने कहा है कि इस तरह के बयान सीएम को नहीं देने चाहिए। उच्च पदों पर बैठे लोगों को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए।

आज के समय में आप इस तरह की बातें कैसे कहते हैं, आप तय करेंगे कि कौन सुसंस्कृत है और कौन कपड़े पर आधारित नहीं है, यह महिलाओं के खिलाफ अपराधों के प्रति गलत मानसिकता रखता है और उन्हें प्रोत्साहित करता है। जया ने स्पष्ट रूप से कहा है कि कपड़ों को लेकर दिया गया बयान पूरी तरह से गलत है। जया बच्चन हर मुद्दे को लेकर खुली हैं। वह अक्सर लापरवाह तरीके से विपक्ष पर निशाना साधते हुए देखी जाती हैं। हाल ही में देहरादून में एक कार्यक्रम में, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि रिप्ड जींस हमारे समाज के टूटने का मार्ग प्रशस्त कर रही है। महिलाओं के कपड़ों पर तीरथ सिंह की टिप्पणी पर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया।

लड़कियां अब रिप्ड जीन्स के साथ सोशल मीडिया पर लगातार तस्वीरें साझा कर रही हैं। नव्या ने इस पर गुस्सा भी जाहिर किया है, नव्या ने कहा है कि हमारे कपड़े बदलने से पहले हमारी मानसिकता क्यों नहीं बदली जाती। ऐसे संदेश सिर्फ समाज को भेजे जा रहे हैं। इतना ही नहीं, नव्या ने सीएम से भी सवाल किया है, उन्होंने कहा है कि क्या मुख्यमंत्री खुद सही माहौल दे सकते हैं? इतना ही नहीं, नव्या ने जोरदार तरीके से कहा कि मैं अपनी रिप्ड जींस पहनूंगी। धन्यवाद, और मैं उन्हें गर्व के साथ पहनूंगी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत मंगलवार को मादक द्रव्यों के सेवन संबंधी दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन समारोह में उपस्थित थे।

यहां उन्होंने कहा कि रिप्ड जींस (रिप्ड जींस पर तीरथ सिंह रावत) हमारे समाज के टूटने का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। इसके साथ हम बच्चों को बुरे उदाहरण दे रहे हैं, जो उन्हें आगे नशीली दवाओं के उपयोग की ओर ले जाते हैं। मुख्यमंत्री ने इसे 'कैंची से संस्कार' कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम अपने बच्चों को कैंची से scissors संस्कार ’दे रहे हैं, घुटनों को दिखाते हुए, रिप्ड जींस पहने हुए अमीर बच्चों की तरह दिखते हैं। यह सब कहां से आ रहा है, क्या यह घर से नहीं आ रहा है? शिक्षकों या स्कूलों में क्या गलत है? मैं अपने बेटे को रिप्ड जींस में कहाँ ले जा रहा हूँ? लड़कियां अपने घुटने दिखाने में कम नहीं हैं, क्या यह सही है? हम यह सब पश्चिमीकरण की पागल दौड़ में कर रहे हैं। जबकि पश्चिमी दुनिया हमारा अनुसरण कर रही है, अपने शरीर को ढँक रही है और योग कर रही है।

Related News