एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की दिग्गज गायिका आशा भोंसले आज अपना 88वां जन्मदिन मना रही हैं। लगभग आठ दशकों के अपने शानदार करियर में, उन्होंने चुरा लिया है, पिया तू अब तो आ जा, दम मारो दम और अन्य जैसे कई यादगार गाने दिए। जबकि गायिका ने हाल ही में कहा था कि वह म्यूजिकल शो फिर से शुरू करना चाहती हैं, इंडियन आइडल 12 में अतिथि जज के रूप में अपनी हालिया उपस्थिति में, आशा भोसले ने एक दिलचस्प किस्से का खुलासा किया, जब प्रतियोगी निहाल टौरो ने आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा गाया।

इस ट्रैक के बारे में खुलासा करते हुए, आशा भोसले ने कहा, "यह गाना (आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा) मेरे लिए गाना बहुत मुश्किल था। आरडी बर्मन साहब एक दिन घर आए, बाजा लिया और मुझसे गाने के लिए अनुरोध करने बैठ गए। जब मैंने उन्हें 'ओ आ जा, आह आह' पार्ट को गाते हुए सुना, तो मैं थोड़ा चकित रह गई क्योंकि मुझे नहीं लगा कि मैं इसे कर पाउंगी। हालांकि, मैंने बर्मन साहब को कहा कि मैं 4-5 दिन इस सांग का रिहास करने के बाद इसे अटेम्प्ट करूंगी।"


मजेदार घटना को शेयर करते हुए उन्होंने बताया, "मैंने अपनी कार में मुख्य धुन का अभ्यास करना शुरू कर दिया, कि एक दिन, मेरा ड्राइवर टेंशन में आ गया। एक बार जब हम हाजी अली पहुंचे, जहां मैं रहती हूं, मेरे ड्राइवर ने अचानक मुझसे पूछा कि क्या हम अस्पताल जाएँ क्योंकि उन्हें लगा कि मैं साँस के लिए हांफ रही हूँ। यह वास्तव में मेरे लिए एक मजेदार पल था। ” उन्होंने खुलासा किया कि बहन लता मंगेशकर ने उसे उस गीत को गाने के लिए मना लिया और कहा, "जिस पल मैं घर पहुंची, मैं अपनी बहन लता मंगेशकर के पास गई और गीत गाते हुए अपनी आशंका व्यक्त की, जिसमें उन्होंने कहा, 'आप भूल रहे हैं कि आप एक मंगेशकर हैं पहले और बाद में भोसले। जाओ गाना गाओ, तुम अच्छा करोगी'।"

Related News