वैसे भी अंबानी फैमिली अक्सर चर्चाओं में रहती है।लेकिन अब इस फैमिली के चर्चे और भी हो रहे है।

देश के सबसे अमीर शख्स यानी मुकेश अंबानी नाना बन गए हैं।उनकी बेटी ईशा अंबानी ने जुड़वा बच्चों यानी ट्विन्स को जन्म दिया है।बता दें कि ईशा अंबानी ने एक बेटे और एक बेटी को जन्म दिया है।

आपको बता दें कि ईशा अंबानी की शादी 4 साल पहले बिजनेसमैन आनंद पिरामल के साथ हुई थी।ईशा रिलायंस रिटेल का बिजनेस संभालती हैं, वो इसकी चेयरमैन भी हैं।मुकेश अंबानी अब तीन छोटे बच्चे के ग्रैंड पेरेंट्स बन चुके हैं।

लोग ये जानना चाह रहे हैं कि आखिर ईशा अंबानी के बच्चों का क्या नाम है,तो आपको बता दें कि ईशा ने अपने बेटे का नाम कृष्णा और बेटी का नाम आदिया रखा है।आईए अब आपको इन नामों का मतलब भी बता देते हैं-

आदिया नाम की बात करें, तो भारतीय ज्योतिष के मुताबिक आदिया नाम का मतलब भगवान का दिया हुआ खजाना होता है।ये भी माना जाता है कि आदिया नाम के लोग बहुत ही क्रिएटिव होते है।इन लोगों में काम के लिए जुनून होता है, मानसिक मजबूती भी इन लोगों की एक विशेषता में से है।इसके अलावा, काम में दृढ़ता और सिद्धि इसफलता का कारण होती है।

ईशा अंबानी ने अपने बेटे का नाम कृष्णा रखा है।हिंदू धर्म में ये नाम भगवान कृष्णा के नाम पर हैं।बता दें कि भगवान कृष्ण को कई नामों से जाना है।कृष्णा नाम प्रेम की याद दिलाता है, जो सत्य की लड़ाई को स्मरण करवाता है।गौर हो कि साउथ इंडिया में दक्षिण भारत में कृष्णा नाम की नदी भी । हमारे देश में कई परिवारों ने अपने बच्चों का नाम कृष्णा रखा है।
मान्यताओं के अनुसार, इस नाम के बच्चे कई लोगों की जिंदगी को संवारने में अहम भूमिका निभाते हैं।ये समाज में घुलना मिलना बहुत पसंद करते हैं।

Related News