हमारे देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अम्बानी आज के समय में किसी परिचय के मोहताज नहीं है। मुकेश अम्बानी का घर एंटीलिया अपने विलासिता के लिए मशहूर है और इस घर में हर तरह की सुख सुविधाएँ मौजूद है। आज के इस पोस्ट में हम आपको मुकेश अम्बानी के घर एंटीलिया के बारे में नहीं बल्कि उनकी लाडली बेटी ईशा अम्बानी के घर गुलीटा के बारे में बताने जा रहे है।


ईशा अम्बानी की शादी साल 2018 में आनंद पिरामल के साथ हुई थी और ये शादी साल की सबसे ग्रैंड शादियों में से के मानी जाती है। आनंद पिरामल बिज़नस जगत में में काफी नाम कमा चुके है और वो पीरामल एंटरप्राइज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर है।

उनके ससुर अजय पिरामल ने एक बेहद ही शानदार और आलिशान घर उन्हें शादी के बाद उपहार स्वरुप दिए थे और ईशा अम्बानी के इस घर का नाम गुलीटा है और ये घर बेहद ही आलिशान और शानदार है। घर सी फेसिंग है और इस घर से समुद्र का नजारा बहुत ही शानदार नजर आता है। बता दे ईशा का ये महल जैसा घर पूरे 50 हजार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है और साल 2012 में पीरामल ग्रुप ने 450 करोड़ रुपये में इस घर को खरीदा था।

घर पूरे 5 मंजिलों का है जिसमे लिविंग रूम, मंदिर और डाइनिंग हॉल बहुत ही शानदार तरीके से डिजाईन किया गया है। ये पूरा घर कांच से बना हुआ है जो की इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है। इसे लंदन बेस्ड इंजीनियरिंग फर्म ने इस घर का डिजाईन तैयार किया है।

ईशा अम्बानी के इस पांच मंजिले के आलिशान बंगले में तीन बेसमेंट बने हुए है और इस घर में आउटडोर पुल जैसी तमाम सुविधाएँ भी उपलब्ध है और इनके घर में बेहद ही आलिशान लिविंग रूम,डाइनिंग रूप ,थिएटर,जिम जैसी तमाम सुविधाओं भी मौजूद है।


Related News