एक ईरानी इंस्टाग्राम स्टार, जिसने हॉलीवुड अभिनेता एंजेलिना जोली से मिलते-जुलते स्पूकी फोटोज पोस्ट किए, को निंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

अर्ध-आधिकारिक तस्नीम समाचार एजेंसी के हवाले से सहार ताबर को "सांस्कृतिक अपराधों और सामाजिक और नैतिक भ्रष्टाचार" के आरोपों में हिरासत में लिया गया था।

उसने कॉस्मेटिक सर्जरी के माध्यम से अपना चेहरा बदल दिया जो जोली से मिलता जुलता एक बेहद डरावना चेहरा है और फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने निंदा, हिंसा भड़काने, अनुचित साधनों के जरिए आय हासिल करने और युवाओं को भ्रष्टाचार के लिए प्रोत्साहित करने जैसे आरोपों के कारण हिरासत में लिया गया है।

इंस्टाग्राम ईरान में अनुमति वाला एकमात्र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जबकि अन्य सभी लोकप्रिय प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक और ट्विटर पर प्रतिबंध है।

प्लास्टिक सर्जरी के माध्यम से उनके चेहरे की फोटोज की एक सीरीज पोस्ट करने के बाद वह पिछले साल इंस्टाग्राम पर प्रसिद्ध हो गई थी। कुछ फोटोज में, "वह अपने बालों पर हिजाब पहने हुए हैं और उनकी नाक पर एक सफेद पट्टी है, जो आमतौर पर तेहरान की सड़कों पर देखी जाती है"।

Related News