इंटरनेट डेस्क| इंडियन आइडल सीजन 10 की शुरुआत हो गई है और शो ने अपने टॉप 14 प्रतियोगियों को चुन लिया है। शो के शुरू होने से पहले आज हम आपको याद दिलाने जा रहे है इस शो के पहले सीजन के विजेता की। जिसने एक छोटे से शो के साथ अपने कैरियर की शुरूआत की और आज वो बॉलीवुड का एक सफल सिंगर बन गया है।

आज हम बात करने जा रहे हैं इंडियन आइडल सीजन १ के विजेता अभिजीत सावंत की। जी हां, साल 2005 में देश के पहले इंडियन आइडल में उन्होंने भाग लिया और अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ इस शो के विजेता बने और आज अभिजीत सावंत प्रसिद्ध सिंगर है।

अभिजीत ने इस शो का विजेता बनने के अलावा 'जो जीता वो ही सुपरस्टार' और 'एशियन आइडल' में भी सेकेंड और थर्ड रनरअप का खिताब हासिल किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब वह अपना खुद का रियलिटी शो शुरू करने की योजना बना रहे हैं। अभिजीत ने बातया कि " मैंने एक रियलिटी शो में भाग लिया था। 'नच बलिए' (2008) एक प्रतियोगी के रूप में मेरे लिए आखिरी था। उस समय मुझे एहसास हुआ कि मुझे आगे बढऩा है। मैंने 'इंडियन आइडल 5' भी को-होस्ट किया। यह शो के सबसे अधिक सफल सीजनों में से एक था। "

अपना खुद का रियलिटी शो शुरू करने के बारे में उन्होंने कहा कि "मैं इस पर काम कर रहा हूँ। इसके बारे में बात करना बहुत जल्दी है। यह डिजिटल मंच पर होगा। इसे खत्म करने में कुछ समय लगेगा। " "इससे पहले, मैं सिर्फ एक एल्बम जारी करना चाहता था और सिंगल ऑनलाइन लॉन्च नहीं करना चाहता था। मैंने गाने को वायरल बनाने के बारे में नहीं सोचा था। मैं इसे करने पर उत्सुक नहीं था। " डिजिटल मार्केट अब "वास्तव में बड़ा" बन गया है और मैं इसका हिस्सा बनना चाहता हूँ7 2017 में अपने यूट्यूब चैनल के बाद, वह अपने 2014 एल्बम "फरीदा" को फिर से लॉन्च करने के लिए तैयार है।

2014 एल्बम "फरीदा" के बारे में बात करते हुए अभिजीत ने कहा कि "फरीदा" में पांच गाने हैं। मैं उनमें से तीन वीडियो के साथ रिलीज करने जा रहा हूं। " "उन्होंने एल्बम के बारे में कहा, जिसे पहले यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया द्वारा रिलीज़ किया गया था। पहले सॉन्ग "फकीरा" का रिलीज करेंगे। " यह जैज़ संगीत के साथ मिश्रित एक सूफी सॉन्ग है। इसके बाद एक और सॉन्ग है जो सूफी की तरह ही है। तीसरा सॉन्ग एक रोमांटिक गीत, टूटे हुए दिल के बारे में है। "

Related News