इंटरनेट डेस्क| रणबीर कपूर अभिनीत संजू के रिलीज के बाद बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त का जीवन एक खुली किताब बन कर रह गया है। राजकुमार हिरानी ने जिस तरह से फिल्म में उनके जीवन को दिखाया है वो वाकई तारीफे काबिल है। राजकुमार हिरानी ने उनके कैरियर को उस समय आगे बढ़ाने में उनकी मदद की जब उनका फिल्मी कैरियर रूक सा गया था।

हम बात करे रहे है राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित मुन्ना भाई एमबीबीएस की जिसमें संजय दत्त के जीवन को एक नया मोड़ दिया। इस फिल्म के बाद से अभिनेता का कैरियर एक बार फिर आगे बढ़ा और उन्होंने मुन्नाबाई के रूप में लोगों के दिलों में जगह बनाई। राजकुमार हिरानी न केवल सिनेमाघरों को याद रखने के लिए एक प्रतिष्ठित चरित्र दिया बल्कि प्रभावशाली कहानी भी दी। मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म के सेट पर संजय और जिमी शीरगिल ने पहली बार साथ में काम किया।

हालांकि फिल्म में अभिनेता जीमी शेरगिल ने एक कैमियो किया था लेकिन फिल्म में उनका किरदार महत्वपूर्ण रहा था और जिमी के प्रदर्शन की सराहना भी हुई थी।

दिलचस्प बात यह है कि कैमियो के दौरान दृश्यों में से एक में जिमी को संजय को थप्पड़ मारना पड़ा, लेकिन अभिनेता ने ऐसा करने से इंकार कर दिया। एक विशेष इंटरव्यू में तनू वेड्स मनु अभिनेता ने खुलासा किया कि वह फिल्म को केवल एक शर्त पर करने पर सहमत हुए, कि वह संजय दत्त को थप्पड़ नहीं मारेंगे।

इस बारे में बताते हुए जिमी ने कहा कि "जिस दिन हमें वो सीन शूट करना था, उस दिन मैं अपनी वैन से बाहर नहीं निकला था। राजकुमार हिरानी के साथ बहुत देर बातचीत करने के बाद भी मैं वो सीन करने के लिए तैयार नहीं था। उसके बाद में अर्धद वारसी जिन्होंने फिल्म में सर्किट का किरदार निभाया था, वैन में आए और मुझे वो सीन करने के लिए कहा। लेकिन मैं तैयार नहीं था। मैंने उनसे कहा कि यह कुछ ऐसा है जो मैं नहीं कर सकता हूं। '

उन्होंने आगे बताया कि "आखिरकार संजय सर मेरी वैन में आए और उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिससे मेरा मन बदल गया। उन्होंने मुझे बताया कि यह फिल्म में मेरे चरित्र (जहीद) का मोड़ था और उन्हें थप्पड़ मारे बिना मैं मेरे चरित्र के साथ न्याय नहीं कर सकता। यह फिल्म में मेरे चरित्र के लिए जरूरी था इसलिए मुझे अंत में इसे करना पड़ा। "

अब एक दशक बाद संजय दत्त और जिमी शेरगिल दोनों साहेब बिवी और गैंगस्टर 3 में एक साथ्ज्ञ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएंगे।

Related News