बॉलीवुड के सबसे कम उम्र के नवाब अभिनेता सैफ अली खान लंबे समय से अपनी एक्टिंग से फैंस का मनोरंजन करते आ रहे हैं। सैफ ने अपने करियर में कई तरह की फिल्में की हैं। फैंस के बीच सैफ अपनी एक्टिंग के लिए जितने मशहूर हैं उतने ही विवादों के लिए भी। सैफ अली खान का नाम काफी विवादों का विषय रहा है। चाहे वह मृग शिकार का मामला हो या किसी व्यवसायी की पिटाई का मामला (जब सैफ अली खान को होटल में दक्षिण अफ्रीकी व्यवसायी के साथ मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया)

सैफ अली खान ने जब साउथ अफ्रीका के एक बिजनेसमैन पर एक होटल में हमला किया तो वह एक बड़े विवाद में फंस गए। विवाद को अभिनेता को महंगा पड़ा, जिसके कारण सैफ की काफी आलोचना हुई।
सैफ ने केली को हराया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 22 फरवरी 2012 को सैफ अली खान अपने दोस्तों के साथ ताज, कोलाबा के एक जापानी रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे। एक एनआरआई व्यवसायी इकबाल अपने परिवार के साथ बगल में एक टेबल पर बैठा था। उस वक्त सैफ की टेबल से काफी शोर आ रहा था, जो इकबाल को परेशान कर रहा था। उन्होंने इसकी शिकायत की थी, जिस पर सैफ ने उनसे कहा था कि हमें कहीं और बैठ जाना चाहिए। इससे उनके बीच काफी बहस हुई और इसी बीच सैफ ने इकबाल की पिटाई कर दी। बताया जाता है कि सैफ की पिटाई से कारोबारी की नाक टूट गई थी।

सैफ को गिरफ्तार कर लिया गया

उस समय सैफ का व्यवसायी के साथ विवाद इतना महंगा था कि सैफ और उनके दोस्तों को एनआरआई भारतीय व्यवसायी इकबाल मीर शर्मा की शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया गया था। तीनों को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया (जब सैफ अली खान को एक होटल में दक्षिण अफ्रीकी व्यवसायी के साथ मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था)।

सैफ पर कार्रवाई

हमले के लगभग दो साल बाद, एक स्थानीय अदालत ने सैफ और उसके दो दोस्तों के खिलाफ आरोप तय किए। अदालत ने सैफ अली खान और उनके दो दोस्तों शकील लदाक और बिलाल अमरोही के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 325 (हमला) और 34 (सामान्य इरादे) के तहत आरोप तय किए थे। हालांकि सैफ ने कोर्ट में उन पर लगे आरोप बेबुनियाद बताया.

बहस और सैफ

सैफ अली खान एक बार प्रशासन की अनुमति के बिना जयपुर में एक हेलीकॉप्टर उतरा, जो उन्हें महंगा पड़ा। सैफ अली खान के विज्ञापन की शूटिंग में इस्तेमाल किए गए हेलीकॉप्टरों को जयपुर में जब्त कर लिया गया क्योंकि उन्हें उड़ान भरने की अनुमति नहीं थी। वहीं सैफ मृग अवैध शिकार में भी शामिल था। जैसलमेर में 'एजेंट विनोद' की शूटिंग के दौरान भी वह विवादों में पाए गए थे।

Related News