अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करे तो हर साल कई सारे फिल्म रिलीज होते है जिसकी लगत बहुत ज्यादा होती है। लेकिन बहुत फिल्म ऐसी भी है जिसमे सिर्फ गाने में में इतना पैसा लगाते है कि वो गाने काफी सुपरहिट साबित होती है। लेकिन इन गानों में कितनी खर्च होती है यह आपको अंदाजा नहीं है। आज हम आपको बॉलीवुड के उन 5 फिल्मों के गाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको फिल्माने में पानी की तरह बहाया गया था पैसा।

1.मलंग (धूम 3): फिल्म 'धूम 3' के गाने 'मलंग मलंग' फिल्माने के लिए 200 जिम्नास्ट को विदेश से लाया गया था और इस गाने में तकरीबन 6 करोड़ रूपए खर्च आई थी। ये गाने लोगो के बीच खूब खुशियां बटोरी।

2.था करके (गोलमाल 2):फिल्म 'गोलमाल 2' के गाने 'था करके' में तकरीबन 3.5 करोड रुपए खर्च आई थी। बता दें कि इस गाने में 10 लग्जरी कार को उड़ाया गया था। इसके अलावा 1000 डांसर और 200 स्टंट मैन का यूज किया गया।

3.डोला रे (देवदास):ऐश्वर्या राय बच्चन, माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान की फिल्म 'देवदास' की गाने 'डोला रे' में तकरीबन 2.5 करोड़ रुपए खर्च आई थी। और ये गाने लोगो के बीच खूब खुशियां बटोरी।


4.प्यार किया तो डरना क्या (मुग़ल-ए-आज़म): साल 1960 में आई फिल्म 'मुग़ल-ए-आज़म' की गाने 'प्यार किया तो डरना क्या' में आज के समय में तकरीबन 2.5 करोड़ रुपए खर्च आई थी। इस गाने में सजावट की चर्चे आज भी होते है।

5.प्रेम रतन धन पायो: 'प्रेम रतन धन पायो' की गाने को फिल्माने के लिए दिखाई गई शीश महल को बनाने के लिए तकरीबन 300 कारीगरों का इस्तेमाल किया गया था। इस गाने में सजावट की चर्चे आज भी होते है।

Related News