इस समय देश भर में कोविड-19 का खतरा बना हुआ है जिसके चलते हर रोज लाखों संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं और हजारों मरीजों की जान जा रही है। ऐसे में कई शहरों में अस्पतालों एवं संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी देखने को मिल रही है। और इस मुश्किल की घड़ी में कई ऐसे बड़े कलाकार एवं क्रिकेटर है जो आगे आकर इस मुश्किल की घड़ी में सरकार और लोगों की मदद कर रहे हैं।

अब खबर आई है कि बॉलीवुड की एक्ट्रेस हुमा कुरैशी भी कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए आगे आएगी और उन्होंने यह निर्णय लिया है कि वह एक सौ बेड का कोविड-19 अस्पताल बनाएगी।

इस अस्पताल को दिल्ली में बनाया जा रहा है और इस अस्पताल के बारे में जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर हुमा कुरैशी द्वारा बताया गया कि महामारी के इस संकट में वो ग्लोबल चाइल्ड राइट्स ऑर्गेनाइजेशन 'सेव द चिल्ड्रेन' के साथ मिलकर दिल्ली में 100 बेड का टेम्परेरी हॉस्पिटल बनवा रही हैं, जिसमें ऑक्सीजन प्लांट भी होगा। इस प्रोजेक्ट का लक्ष्य पेशेंट्स को घर में ट्रीटमेंट के लिए मेडिकल किट उपलब्ध कराना भी है, जिसमें उनकी फुल रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए डॉक्टर और साइको सोशल थैरेपिस्ट के साथ कंसल्टेशन भी शामिल है।

वहीं इसके अलावा वे लोगों से भी लगातार अपने अपने हिसाब से और क्षमता के अनुसार मदद करने के लिए निवेदन करती रही है और उन्होंने कहा है कि इस मुश्किल की घड़ी में हम सभी को एक दूसरे की मदद करनी है।

इसके अलावा आपको बता दें कि हुमा कुरैशी जल्द ही एक वेब सीरीज में नजर आने वाली है 28 मई को उनकी वेब सीरीज महारानी रिलीज होने वाली है जिसमें वह लीड रोल में नजर आने वाली है।

Related News