एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी और उनका परिवार बेहद ही लग्जुरियस लाइफस्टाइल जीता है। उनके पास 21 मंजिला आलिशान घर एंटीलिया, सैंकड़ों कारों का बेड़ा, लग्जरी जेट से लेकर कई अन्य चीजें हैं जिनके बारे में हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

लेकिन महंगी एक्सेसरीज और शौक के अलावा ये परिवार अपनी सिक्योरिटी पर भी काफी पैसा खर्च करता है। एंटीलिया को जेड सुरक्षा प्रदान की गई है क्योकिं 2013 में मुकेश अंबानी को इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी समूह से धमकियां मिली थीं। वह पहले व्यक्ति हैं जिन्हें सरकार द्वारा इस तरह की सुरक्षा मिली है। अंबानी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 28 कमांडो में से 24x7 सुरक्षा दी गई है।

मुकेश अंबानी कथित तौर पर सरकार द्वारा उन्हें प्रदान की गई जेड लेवल की सुरक्षा के लिए प्रति माह 15 लाख रुपये का भुगतान करते हैं। जो सालाना 1 करोड़ 80 लाख है।

मुकेश अंबानी के पास वही कार है जिसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। बीएमडब्ल्यू 760LI एक बुलेटप्रूफ कार है जो एक घातक बम विस्फोट भी सहन कर सकती है!

इतना ही नहीं लग्जरी कारों का उनके पास एक बड़ा बेडा है जिसमे रोल्स रॉयस फैंटम, बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर, एस्टन मार्टिन रेपिड, मर्सिडीज-मेबैक बेंज एस 660 गार्ड जैसी कारें शामिल है।

Related News