बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी आज अपना 40 वां जन्मदिन बना रही हैं। सनी एक बेहतरीन पत्नी होने के साथ-साथ तीन बच्चों की मां भी हैं लेकिन तीनों बच्चों में उन्हें सबसे ज्यादा लगाव अपनी बेटी निशा से है। शायद आप में से बहुत कम लोग इस बात को जानते होंगे कि सनी ने निशा को लातूर के एक अनाथालय से गोद लिया है।

बहुत कम ही लोग जानते हैं कि सनी लियोनी ने जिस बच्ची को अडॉप्ट किया था उसे पहले करीब 11 पेरेंट्स ने अपनाने से इंकार कर दिया था। चौंकाने वाली बात ये थी कि पेरेंट्स के बच्ची को न अपनाने की बड़ी वजह उसका काला रंग बताया गया था। बच्चों को गोद देने वाली चाइल्ड अडॉप्शन रिसोर्स एजेंसी (सीएआरए) के सीईओ, लेफ्टिनेंट कर्नल दीपक कुमार ने इस बात का खुलासा किया था।

उन्होंने कहा था, "ज्यादातर फैमिली बच्चे के रंग, चेहरे और बच्चे की मेडिकल हिस्ट्री को लेकर बेहद उत्सुक रहते हैं और इन्हीं वजहों से बच्चों को अपनाया या ठुकराया जाता है। यही वजह रही कि निशा को 11 फैमिली ने अडॉप्ट करने से इंकार किया था।

बकौल दीपक कुमार, "सनी और उनके पति डेनियल ने इन सब में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। सनी ने बच्ची के बैकग्राउंड, रंग, मेडिकल हिस्ट्री जैसी चीजों की परवाह न करते हुए उसे गोद लिया था।

Related News