कुणाल खेमू अपने रोल के साथ प्रयोग कर साबित करते हैं कि अभिनेता आज अधिक सुरक्षित स्थान पर है। डिजिटल स्पेस में तेजी के साथ, हमें कुणाल 2.0 का सर्वश्रेष्ठ देखने का मौका मिला है।

2005 में कलयुग के साथ मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत करने वाले कुणाल भले ही ट्रैफिक सिग्नल, ढोल और 99 जैसी कुछ दिलचस्प परियोजनाओं का हिस्सा बन गए हों, लेकिन उनकी तीसरी किस्त में गोलमाल के गिरोह में शामिल हो गए, और अंततः बॉलीवुड की पहली फिल्म में हार्दिक को चित्रित किया। मुख्यधारा की ज़ोंबी फिल्म, गो गोवा गॉन, का उनके करियर पर एक बड़ा प्रभाव पड़ा। उन्होंने कलंक और मलंग में भी ग्रे किरदार निभाए, उनकी पिछली रिलीज़ लूटकेस एक स्वादिष्ट डार्क कॉमेडी थी।

कुणाल खेमू, जो Zee5 वेब श्रृंखला अभय में शीर्षक भूमिका निभाते हैं, अपने बारे उन्होने बताया किमैं कभी भी किसी भी चीज़ से दूर नहीं रहा और केवल उस काम से चुना है जो मेरे रास्ते में आया है। अगर 2008 में मलंग या कलंक मेरे पास आते तो मैं कर देता। जब इस उद्योग में कुछ काम करता है, तो टाइपकास्ट होना बहुत आसान है। जब मैं कलयुग या ट्रैफिक सिग्नल कर रहा था, तो लोगों को लगा कि मैं केवल गंभीर चीजें और ड्रामा ही करूंगा। इसलिए मुझे ढोल, गोलमाल या गो गोवा गॉन जैसे कलाकारों की टुकड़ी करके उन्हें विश्वास दिलाना पड़ा, और सभी अलग-अलग तरह की कॉमेडी थीं। यह मेरी टोपी में एक और पंख जोड़ता है जब लोग कहते हैं कि वे मुझे कॉमेडी में प्यार करते थे लेकिन वे मुझे नकारात्मक भूमिकाओं में भी प्यार करते थे। इससे मुझे अपनी रेंज पर भरोसा है और मुझे और बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है।"

एक बाल कलाकार के रूप में अपनी पारी के बारे में बात करते हुए, कुणाल ने पहले एक साक्षात्कार में कहा, “मैंने एक बाल कलाकार के रूप में बहुत कुछ सीखा। चूंकि मैं कैमरे से पहले था, मुझे पता था कि सेट पर या शूट पर कैसा होना चाहिए। इस तरह से मेरे लिए यह आसान था जब मैंने मुख्य भूमिका के रूप में उद्योग में फिर से प्रवेश किया। लेकिन साथ ही, यह मुश्किल भी था क्योंकि बहुत सारी गलत धारणाएं घूम रही हैं जैसे कि बाल कलाकार वयस्क अभिनेताओं के रूप में अच्छा नहीं करते हैं। लेकिन मैंने कभी भी इस तरह के कॉन्सेप्ट को अपने ऊपर असर नहीं करने दिया। मैं सिर्फ अपना काम करता हूं।"

हालाँकि, कुणाल की यात्रा 2005 में कलयुग होने से बहुत पहले शुरू हुई थी। अभिनेता ने दूरदर्शन टीवी शो गुल गुलशन गुलफ़ाम (1987) के साथ एक बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की। वह 1990 के दशक में सबसे बड़े सितारों के साथ लगभग एक दर्जन फिल्मों का हिस्सा बने। उनकी कुछ यादगार परियोजनाओं में हम हैं राही प्यार के, राजा हिंदुस्तानी, भाई, ज़ख्म और बहुत कुछ शामिल हैं।

कुणाल खेमू आज 38 साल के हो गए हैं, हम कुछ पुरस्कार विजेता फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में उनके काम को याद करने के लिए उनकी फिल्मोग्राफी की यात्रा करते हैं।

एक बाल कलाकार के रूप में कुणाल की बॉलीवुड की शुरुआत 10 साल की उम्र में हुई, महेश भट्ट के निर्देशन में नसीरुद्दीन शाह, पूजा भट्ट और अतुल अग्निहोत्री ने अभिनय किया। कुणाल ने शाह के बेटे की भूमिका निभाई, जो एक गैंगवार का शिकार हो जाता है। उनका निधन फिल्म रोलिंग की साजिश को निर्धारित करता है।

Related News