धर्मेंद्र अपने समय के बेहद सक्सेसफुल अभिनेता थे। लेकिन उस समय, वह पैकअप के बाद खूब शराब पीने और पार्टी करने के लिए जाने जाते थे। शराब की गंध को छिपाने के लिए धर्मेंद्र एक प्याज खाने का सहारा लेते थे। बेशक प्याज की महक भी उतनी ही असहनीय है। ऐसे में एक दिन उनके को-स्टार ने उनसे शराब पीना बंद करने को कहा। उस दिन के बाद से आज तक धर्मेंद्र ने शराब को छुआ तक नहीं!

एक डांस रियलिटी शो के एन्ड पर, धर्मेंद्र अनुभवी अभिनेत्री और कई फिल्मों में उनकी सह-कलाकार आशा पारेख के साथ एक स्पेशल गेस्ट के रूप में दिखाई दिए। जब दोनों लंबे समय के बाद मिले, तो जाहिर तौर पर उन्हें अपने एक्टिंग के दिनों की कुछ सुनहरी यादें भी शेयर की।

दिलचस्प बात यह है कि 'शोले' अभिनेता ने खुलासा किया कि वह आशा पारेख को 'जुबली पारेख' के रूप में संबोधित करते थे क्योंकि उनकी सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर थीं। 1966 में दोनों ने साथ में एक फिल्म की, जिसका नाम 'आए दिन बहार के' था। फिल्म की शूटिंग दार्जिलिंग में हो रही थी; धर्मेंद्र ने बताया कि पैकअप के बाद देर रात तक सभी पार्टी करते थे।

उन्होंने कहा कि वह पार्टियों में बहुत पीते हैं और शराब की गंध को छिपाने के लिए सुबह प्याज खाते हैं। हालांकि, आशा पारेख ने एक बार उनसे कहा था कि उन्हें प्याज की गंध आती है, जिससे उन्हें नफरत है। इसके बाद धर्मेंद्र ने उसे समझाया कि वह शराब की गंध को छिपाने के लिए प्याज खाता है। तभी आशा पारेख ने शराब न पीने के लिए कहा, और उन्होंने इसके तुरंत बाद शराब छोड़ने का फैसला किया।

आशा पारेख ने कहा कि वह जो कहते थे वो करते थे। यहाँ तक कि उन्होंने ठंड के मौसम में भी शराब को नहीं छुआ, केवल इसलिए कि उन्होंने शराब को उनके कहने पर छोड़ दिया था। घटना को याद करते हुए, उन्होंने बताया कि एक शॉट के लिए उन्हें बैक-टू-बैक ठंडे पानी में गोता लगाना था। शूटिंग टीम ने सुझाव दिया कि वह ब्रांडी पीएं क्योंकि उनका शरीर ठंड के कारण नीला हो रहा था। हालांकि, उन्होंने धर्मेंद्र को चेतावनी दी कि अगर वह पीता है, तो वह सेट छोड़ देगी। उनकी बात मानकर धर्मेंद्र अपनी बात से पीछे नहीं हटे और तब से आज तक उन्होंने शराब का सेवन नहीं किया है।

Related News