टीवी पर अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाली बाल कलाकार सलोनी देवी को 'गंगू बाई' के नाम से जाना जाता है। महज 3 साल की उम्र में बाल कलाकार के रूप में टीवी पर दिखने वाली सलोनी 19 साल की हो गई हैं।

सलोनी को पिछले कई वर्षों में अपने वजन के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। टिप्पणियों से सलोनी भी आहत थी।


लॉकडाउन में 22 किलोग्राम वजन किया
, सलोनी ने एक साक्षात्कार में कहा, "सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करने के बाद, लोगों ने टिप्पणी की, भैंस दिखती है, यह कितना मोटा है, मैं कितना खाऊंगा, एक दिन यह विस्फोट होगा। यह सब पढ़कर मुझे हँसी आ रही थी पर दुखी भी। इसलिए मेरा वजन कम करने के लिए मेरे दिमाग में एक गाँठ है। मैंने लॉकडाउन में समय का उपयोग करके 22 किग्रा खो दिया। मैंने वजन कम करने में कामयाबी हासिल की। ​​'


"कम उम्र में सफल होने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से पहले बहुत देखभाल की आवश्यकता होती है," सलोनी ने कहा। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो कुछ भी पोस्ट करने से पहले 10 बार सोचता है। मुझे आश्चर्य है कि किस कोण से फोटो अच्छी लगेगी। मुझे अक्सर वजन के कारण अभद्र टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन अब मुझे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से पहले सोचना नहीं है।


सलोनी ने अपने कॉमेडी करियर की शुरुआत रियलिटी शो कॉमेडी सर्कस महासंगम से की थी। वह उस समय केवल 7 थी। शो में सलोनी के गंगूबाई किरदार ने लोगों को इतना हंसाया कि वह टीवी इंडस्ट्री और प्रशंसकों के बीच गंगूबाई के रूप में प्रसिद्ध हो गई। सलोनी सबसे कम उम्र की कॉमेडियन बनीं।


3 साल की उम्र में, वह एक मराठी धारावाहिक में दिखाई दी। कॉमेडी सर्कस के अलावा, वह शाहरुख खान के शो 'क्या कहना है पासी से तेज हो' के प्रोमो में दिखाई दी। उन्होंने 2010 की 'नो प्रॉब्लम' में भी कैमियो किया है।

Related News