पिछले कुछ समय से विक्की कौशल और न ही कैटरीना कैफ के डेटिंग के बारे में खबरें सुनने को मिली है लेकिन दोनों में से किसी ने भी अभी तक अपने रिश्ते के बारे में पब्लिकली बात नहीं की है। हालांकि, उनकी 'अपकमिंग वेडिंग' की खबरों से उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं। कई समाचार रिपोर्टों में दावा किया गया है कि यह कपल इस साल दिसंबर में शादी के बंधन में बंधने के लिए पूरी तरह तैयार है। बॉलीवुड लाइफ के अनुसार, जोड़े की शादी 700 साल पुराने एक शाही किले में होगी, जिसे द सिक्स सेंस फोर्ट, कहा जाता है। बेसिक रूम की प्रति रात की कीमत 77,000 रुपये से शुरू होती है, यह टैक्स के साथ 90,000 रुपये तक आती है। हालांकि, राजा मान सिंह सुइट कहे जाने वाले प्रीमियम कमरे की कीमत टैक्स के साथ लगभग 5.8 लाख रुपये है। जहाँ एक ओर फैंस कैटरीना और विक्की कौशल की शादी का इंतजार कर रहे हैं वहीं हम आपको बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

1. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली



अनुष्का और विराट ने 2017 में बोर्गो फिनोचिएटो में शादी की, जो इटली में 800 साल पुराना विलेज-विला है। बॉलीवुड लाइफ के अनुसार, शादी की लागत लगभग 100 करोड़ रुपये थी।

2. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

इटली के विला डेल बलबियानेलो में शादी करने वाले दीपिका और रणवीर ने अपनी शादी पर 77 करोड़ रुपये खर्च किए। बॉलीवुड लाइफ के मुताबिक यहाँ पर एक रात रहने के लिए ही 24,75,000 का भुगतान करना पड़ता है।


3. प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास



बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, उम्मेद भवन पैलेस में शादी करने वाले प्रियंका और निक ने अपनी शादी के लिए होटल पर केवल 4.7 करोड़ रुपये खर्च किए, जिसमें मेहमानों के लिए कमरे और वेन्यू शामिल थे। शादी की पूरी लागत के बारे में जानकारी नहीं है।

4. सोनम कपूर और आनंद आहूजा



बॉलीवुड लाइफ के मुताबिक, सोनम कपूर की सगाई की अंगूठी की कीमत करीब 90 लाख रुपये थी, जबकि उनके लहंगे की कीमत 70-90 लाख रुपये थी। हालांकि, कुल शादी की लागते के बारे में जानकारी नहीं है।

5. सैफ अली खान और करीना कपूर खान



बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर की भव्य शादी में लगभग 10 करोड़ रुपये खर्च हुए।

6. ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन


बॉलीवुड अभिनेता ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन ने 2007 में मुंबई में शादी की थी। बॉलीवुड लाइफ के अनुसार, इस जोड़े ने नकी शादी पर 6 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

Related News