बॉलीवुड दुनिया के सबसे बड़े फिल्म उद्योगों में से एक है। बॉलीवुड की दुनिया में हज़ारों सेलिब्रिटीज हैं। हर साल कई प्रतिभाशाली सेलिब्रिटी की मौत की खबर हमें झटका देती है। हर साल हम बॉलीवुड सेलिब्रिटी डेथ लिस्ट प्रकाशित करते हैं। आप उनमें से कुछ को पहचान भी नहीं सकते हैं। आज हम आपको उन अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका साल 2019 में निधन हुआ है।

शौकत आज़मी

शौकत कैफ़ी उर्फ ​​शौकत आज़मी, एक भारतीय थिएटर और फ़िल्म अभिनेत्री थीं। उनके पति कैफ़ी आज़मी उर्दू कवि और फ़िल्म गीतका थे। वह अभिनेत्री शबाना आज़मी की माँ हैं। शौकत आज़मी ने एक दर्जन फिल्मों और थिएटर नाटकों में अभिनय किया है। वह बाजार, उमराव जान, नैना और मीरा नायर की ऑस्कर नामांकित फिल्म सलाम बॉम्बे जैसी हिट फिल्मों में अपने प्रदर्शन के लिए जानी जाती थी। अभिनेत्री का लंबी बीमारी के कारण 22 नवंबर 2019 को 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

चंपक जैन

चंपक जैन एक भारतीय फिल्म और संगीत निर्माता थे जिन्होंने कई हिंदी फिल्मों का निर्माण किया। वे वीनस रिकॉर्ड्स एंड टेप्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक थे, उन्होंने खिलाडी (1992), बाजीगर (1993), मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी (1994), जोश (2000), हमराज़ (2002,हलचल (2004) जैसी सुपर हिट फिल्में बनाईं। ब्रेन हेमरेज के कारण 52 साल की उम्र में 31 अक्टूबर 2019 को उनका निधन हो गया।

हिंदू बॉयफ्रेंड के कारण जब आमिर खान ने बेटी को कर दिया था कमरे में बंद

विजू खोटे

विजु खोटे एक भारतीय अभिनेता और कॉमेडियन थे, जो 450 से अधिक फिल्मों और टीवी शो में अपने अभिनय के लिए जाने जाते थे। वह फिल्म शोले (1995) में डाकू कालिया के नाम से प्रसिद्ध थे। वह अभिनेत्री शुभा खोटे के छोटे भाई थे। अभिनेता का निधन 30 सितंबर 2019 को सुबह 6.55 बजे उनके मुंबई स्थित आवास पर अंग की विफलता के कारण हुआ। वह काफी समय से अस्वस्थ थे।

जब सुनील शेट्टी की बेटी होटल में नजर आई इस भारतीय क्रिकेटर के साथ , फिर जानिए बाद में क्या हुआ

वीरू कृष्णन

अभिनेता, नर्तक और नृत्य प्रशिक्षक वीरू कृष्णन, जो आमिर खान और करिश्मा कपूर स्टारर 1996 की फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में अपनी भूमिका के लिए जाने जाते हैं। वीरू ने प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ और अथिया शेट्टी सहित कई अभिनेत्रियों को प्रशिक्षित किया। इस अभिनेता की मृत्यु 7 सितंबर को मुंबई में हुई थी। प्रियंका ने अन्य हस्तियों के साथ उनके "गुरु" को सोशल मीडिया पर उनकी मृत्यु की सूचना पर श्रद्धांजलि दी।

अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना को गिफ्ट की प्याज से बानी बालियां, कुछ ऐसा रहा उनका रिएक्शन

गिरीश कर्नाड

गिरीश कर्नाड एक भारतीय पुरस्कार विजेता अभिनेता, फिल्म निर्देशक, लेखक, एक नाटककार थे, जो मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय और बॉलीवुड सिनेमा में अपने कामों के लिए जाने जाते हैं। कर्नाड ने अपने अभिनय के साथ-साथ एक कन्नड़ फिल्म, संस्कार (1970) में पटकथा लेखन भी किया। उसके बाद, उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया और उनके करियर में लगभग 5 दशक का समय लगा। अभिनेता की आखिरी बॉलीवुड फिल्म टाइगर ज़िंदा है थी, जहाँ उन्होंने डॉ शेनॉय (रॉ चीफ) की भूमिका निभाई थी। गिरीश कर्नाड की मृत्यु 10 साल 2019 की सुबह 6.30 बजे बेंगलुरु के एक अस्पताल में 81 साल की उम्र में कई लोगों की वजह से हुई थी।

Related News