देश के कई राज्यों में थिएटर फिर से शुरू हो गए हैं। कुछ राज्यों में थिएटर अगले महीने खुलने की उम्मीद है। हालांकि सिनेमाघरों में सतर्क रहने के लिए कई सुझाव दिए गए हैं। सिनेमाघरों के बंद होने से कई फिल्मों की रिलीज़ रुकी हुई थी। अब फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि ये रुकी हुई फिल्में रिलीज होनी शुरू हो जाएंगी और इसमें दो महत्वपूर्ण फिल्में हैं, अक्षय कुमार की सूर्यवंशी और रणवीर सिंह की 1983 को लेकर इंतजार बढ़ता जा रहा है।


सूर्यवंशी के लिए कोई तारीख घोषित नहीं की गई है, लेकिन यह कहा जाता है कि इसके निर्माताओं ने थिएटर मालिकों के शर्तों की एक लंबी सूची प्रस्तुत की है। पहली शर्त यह है कि फिल्म का वर्चुअल प्रिंट शुल्क नहीं लिया जाएगा। वास्तव में, फीस 20,000 रुपये है जो सिनेमा मालिकों ने निर्माता से स्क्रीन के अनुसार शुल्क लिया है। ये फीस क्वालिटी प्रोजेक्शन और साउंड सिस्टम के लिए ली जाती है। निर्माताओं का दावा है कि ये शुल्क पहले भी लगाए गए थे और केवल भारतीय फिल्म निर्माताओं से लिए गए थे जबकि विदेशी उत्पादकों से नहीं लिए गए थे।

दूसरी स्थिति स्क्रीन पर प्रदर्शित होती है
निर्माताओं ने मांग की है कि फिल्म को और अधिक स्क्रीन पर दिखाया जाए क्योंकि केवल 50 प्रतिशत दर्शकों को ही शासन के अनुसार प्रवेश मिलेगा, फिर इस महंगी फिल्म के लिए स्क्रीन की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज को भी मंजूरी दी जानी चाहिए
अब तक कोई भी फिल्म सिनेमाघरों में हिट होने के बाद आठ हफ्तों तक ओटीटी को हिट नहीं कर पाई है, लेकिन 83 के निर्माताओं ने इसे केवल चार हफ्तों में ओटीटी पर रिलीज करने की अनुमति मांगी है। अगर ऐसा होता है, तो सिनेमा हॉल मालिकों की कमाई प्रभावित होगी।

ओटीटी पर रिलीज दो सप्ताह में अगर चौथी स्थिति दर्शकों से नहीं मिलती है
एक शर्त यह भी है कि अगर रिलीज के दो सप्ताह के भीतर दर्शक नहीं मिलते हैं, तो उसे ओटीटी पर रिलीज करने की अनुमति देनी होगी।

Related News