स्पीड बाजीगरों की फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9 ऑनलाइन लीक हो गई है। यह फिल्म भारत में 25 जून को रिलीज होने वाली है। फिल्म का हिंदी संस्करण अब कई टेलीग्राम चैनलों के साथ-साथ पाइरेट बे और इसी तरह की अन्य साइटों पर उपलब्ध है। हैरानी की बात यह है कि 9 जून को इस फिल्म का अंग्रेजी संस्करण भी कई चैनलों पर डाउनलोड और देखने के लिए उपलब्ध था।

Fast And Furious 9 - HINDI | Trailer | Dubster Lohit Sharma - YouTube

जाहिर है भारत में सिनेमाघरों के धीरे-धीरे खुलने के बीच लोग इसे डाउनलोड कर देख रहे हैं.जो उपयोगकर्ता फिल्मों की पायरेसी के लिए कुख्यात हैं, वे इसे तमिल रॉकर्स, टेलीग्राम और टोरेंट की कई साइटों पर मुफ्त में डाउनलोड और देख रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि इससे फिल्म को भारी नुकसान हो सकता है. 0.99 एमबी से लेकर 1.99 जीबी तक के कई अवैध प्रिंट डाउनलोड किए जा रहे हैं।

जो लोग इसे लैपटॉप या टीवी पर देखना पसंद करते हैं, वे 1.99 जीबी संस्करण डाउनलोड कर रहे हैं, जबकि 0.99 एमबी संस्करण इसे फोन पर देखने वालों के बीच वायरल हो गया है। जिन लोगों के पास तेज इंटरनेट नहीं है, वे डेटा ट्रांसफर करने और उसे अपने फोन में कॉपी करने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले दो सालों में पूरी दुनिया में कोरोना से फिल्म बिजनेस को भारी नुकसान हुआ है। विशेषज्ञ अभी इसका ठीक से आकलन नहीं कर पाए हैं।

fast and furious 9 Movie Review and IMDB Rating download Online in Hindi:  American action film directed by Justin Lin full of action and thriller - fast  and furious 9 Movie Review

कोरोना के कारण हिंदी फिल्म उद्योग को लगभग 6000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। ऐसे में ओटीटी पर आने वाली फिल्मों को पायरेसी के जरिए नुकसान उठाना पड़ता है। 13 मई को ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म राधे को भी इसी तरह की पायरेसी का सामना करना पड़ा था. उन्होंने मुंबई क्राइम ब्रांच में शिकायत भी दर्ज कराई थी। जिसके बाद एक-दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया लेकिन उनका क्या हुआ. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे।

Related News