कुणाल कोहली की फना इसलिए खास थी क्योंकि इसमें आमिर खान और काजोल ने पहली बार एक-दूसरे के साथ अभिनय किया था। जब हम फिल्म के बारे में सोचते हैं, तो हमें तुरंत उनकी केमिस्ट्री याद आती है, जिसे सलीम-सुलेमान द्वारा रचित संगीत द्वारा खूबसूरती से समर्थित किया गया था। 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म को आज 15 साल पूरे हो गए हैं। हमने कुछ वीडियो और साक्षात्कारों पर फिर से गौर किया, जिन्होंने फिल्म बनाने के पीछे क्या किया और क्या काजोल और आमिर उस तरह के ऑफ-स्क्रीन संगत थे जैसे वे उस पर थे।

आमिर ने काजोल को कास्ट करने का दिया सुझाव

YRF फिल्म्स द्वारा YouTube पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, आमिर ने बताया कि कैसे, जिस क्षण उन्होंने स्क्रिप्ट सुनी, उन्हें पता चला कि काजोल ज़ूनी कादरी की भूमिका के लिए फिट हैं। जब मैंने पहली बार स्क्रिप्ट सुनी, तो मैंने कहा कि केवल एक ही व्यक्ति है जिसे मैं ज़ूनी की भूमिका में देख सकता हूँ और वह है काजोल। लेकिन केवल एक ही समस्या है, अगर वह फिल्म करेगी तो मैं उसमें नहीं हो सकता। और फिर मैंने कहा कि अगर उसे पता चल गया कि मैं फिल्म का हिस्सा हूं, तो वह ना कहेगी। उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम कभी साथ काम करने के लिए उतरेंगे। यह असंभव लग रहा था क्योंकि हम दोनों की अभिनय की शैली अलग है।

आमिर ने काजोल से उनकी पहली छाप के बारे में सवाल किया। "मुझे कोई आभास नहीं था। मैं केवल एक ही छाप बनाना चाहता था जो आपकी गर्दन पर मेरी उंगलियों के निशान थे। इसके अलावा, मैंने सोचा था और मुझे अब भी लगता है कि आप पूरी तरह से हैं और अपने काम में थोड़ा बहुत ज्यादा हैं। इसके बावजूद, तुम इतने बुरे आदमी नहीं हो, ”काजोल ने मजाक में कहा। इसके विपरीत, आमिर ने महसूस किया कि काजोल एक "बव्वा" है और इससे निपटना मुश्किल होगा।

"आप के बारे में मेरी धारणा शुरू में दयनीय थी। मुझे लगा कि आप एक बव्वा हैं और इससे निपटना मुश्किल है। फना करने के बाद यह बदल गया है। आपके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा, जो बहुत ही कम होता है, ”अभिनेता ने कहा।

आमिर को लगा कि फना व्यावसायिक और कलात्मक फिल्म का मिश्रण है

एक वीडियो में, काजोल ने आमिर से पूछा कि वह एक स्क्रिप्ट पर कैसे फैसला करते हैं। मैंने अलग-अलग कारणों से अलग-अलग फिल्में कीं। कई बार मुझे स्क्रिप्ट पसंद आई लेकिन मुझे इस बात पर गंभीर संदेह था कि यह दर्शकों और बॉक्स ऑफिस पर कैसे काम करेगी। उदाहरण के लिए, मैं लगान से प्यार करता था। इसके खिलाफ बहुत सी बातें चल रही थीं। मैंने आखिरकार इसे प्रोड्यूस करने का फैसला किया। मैंने यह जानने के बावजूद इसे बनाया है कि यह बॉक्स ऑफिस पर काम नहीं कर सकती है। रंग दे बसंती वही थे। यह इतना पासा था। लेकिन मैं इसे प्यार करता था। राजा हिंदुस्तानी एक ऐसी फिल्म है जिसे मैं जानता था कि मैंने ऐसा क्यों किया क्योंकि मैं जनता तक पहुंचना चाहता था, दर्शकों के व्यापक आधार से जुड़ना चाहता था। फना दोनों दुनिया के मिश्रण से अधिक है, ”आमिर ने चुटकी ली।

काजोल को करण जौहर की 'कभी अलविदा ना कहना' ऑफर किया गया था

कुणाल कोहली ने द हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि उन्हें यकीन नहीं था कि काजोल फना करने के लिए सहमत होंगी क्योंकि उन्हें करण जौहर की कभी अलविदा ना कहना भी ऑफर किया गया था।

करण [जौहर] उस समय KANK (कभी अलविदा ना कहना) के लिए कास्टिंग कर रहे थे, और चूंकि काजोल और वह बहुत अच्छे दोस्त थे, आदि (आदित्य चोपड़ा) और मुझे लगा कि वह उस फिल्म में काम करेंगी। लेकिन जब हमने उनसे संपर्क किया, तो उन्होंने पहली बार में ही अपनी सहमति दे दी, ”उन्होंने कहा।

फना अब तक की पहली और आखिरी फिल्म है, जिसमें दोनों कलाकारों को एक-दूसरे के साथ जोड़ा गया था। आमिर और काजोल दोनों को आश्वस्त करना और उन्हें फिल्म के लिए बोर्ड पर रखना फना की मेरी सबसे अच्छी याद है, ”कुणाल

Related News