प्रसिद्ध पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर का निधन हो गया है। वह कोरॉइड (कोविद -19) से संक्रमित था और कई दिनों से अस्पताल में भर्ती था। उन्होंने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि किडनी की समस्या के कारण उन्हें एक महीने पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऑपरेशन सफल रहा, लेकिन इस बीच उन्होंने एक कोरोना संक्रमण का अनुबंध किया और परिणामस्वरूप मृत्यु हो गई। बताया जा रहा है कि सार्दुल सिकंदर का मंगलवार सुबह निधन हो गया।

सरदूल सिकंदर एक पंजाबी भाषा के लोक और पॉप गायक थे। सार्दुल ने 1980 के दशक में अपना पहला एल्बम, रोडवेज द लैरी रिलीज़ किया। उन्होंने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सरदूल सिकंदर ने कई हिट गाने दिए। इसके अलावा उन्होंने फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। सरदुल को राजा और उदास गीत कहा जाता था। सरदूल अपनी आध्यात्मिक आवाज से सभी को मंत्रमुग्ध कर देता था। उसकी आवाज में खनक दिल को छू जाती है।

15 अगस्त 1961 को जन्मे, सरदूल सिकंदर ने पंजाबी फिल्म जग्गा डाकू में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। पंजाब के इस हीरे को खोने का गम उद्योग और राजनीति में भी फैल गया है। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने सरदूल सिकंदर के निधन पर दुख व्यक्त किया है। सुखबीर सिंह बादल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- “महान पंजाबी पार्श्व गायक सरदूल सिकंदर के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ।

यह पंजाबी फिल्म और संगीत उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के लिए प्रार्थना करें। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे!पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सरदूल सिकंदर को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “महान पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। उन्होंने हाल ही में कोविद -19 को अनुबंधित किया था और उसी का इलाज चल रहा था। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

Related News