समय के साथ रिलेशनशिप को लेकर लोगों की सोच में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। लेकिन जब बात तलाक की आती है, तो इसके लिए आज भी मर्दों को महिलाओं के मुकाबले मूव ऑन करने में ज्यादा आसानी होती है। इसका उदाहरण हमारी ही एंटरटेनमेंट इंड्स्ट्री में भी देखने को मिलता है।


मलाइका अरोड़ा
मलाइका अरोड़ा ने जब अरबाज खान से अलग होने का फैसला लिया, तब सोशल मीडिया पर भी उनके लिए ऐसे-ऐसे घटिया कॉमेंट्स किए गए जिन्हें शायद पढ़कर भी शर्म आ जाए। लेकिन बाद में अदाकारा ने खुद के लिए जीने का फैसला लेते हुए नेगेटिविटी को इग्नोर करना शुरू कर दिया। यही वजह है कि अब इस बिंदास बाला को सुपर कूल लाइफ जीते हुए देखा जाता है।


जेनिफर विंगेट
जेनिफर विंगेट ने पहले से तलाकशुदा करण सिंह ग्रोवर को अपना हमसफर चुना था, लेकिन यह शादी दो साल ही चल सकी। इसने ऐक्ट्रेस को तोड़कर रख दिया और वह सोशल मीट्स से भी कतराने लगीं। उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और खुद को दुख से उबारते हुए न सिर्फ स्मॉल स्क्रीन पर स्ट्रॉन्ग कमबैक किया बल्कि ज्यादा बिंदास पर्सनैलिटी से फैन्स का दिल भी जीत लिया। जेनिफर अब दूसरों से ज्यादा खुद को हैपी रखने पर ज्यादा फोकस करती दिखती हैं।


करिश्मा कपूर
करिश्मा कपूर की शादी के चर्चे देशभर में हुए थे। वहीं अदाकारा के कॉन्ट्रोवर्शिअल तलाक ने उससे भी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थीं। इस दुख के समय में उनके दोस्त और फैमिली मजबूती के साथ उनकी ढाल बने रहे और स्ट्रगलिंग टाइम से उबरने में मदद की। इस फेज़ को फेस करने के बाद करिश्मा ज्यादा स्ट्रॉन्ग लेडी और मां बनकर सामने आईं।


रश्मि देसाई
रश्मि देसाई और नन्दीश संधू को सीरियल में काम करते हुए प्यार हुआ और बात शादी तक पहुंच गई। हालांकि, इनका रिश्ता कुछ सालों में ही टूट गया। इसके बाद रश्मि ने कई चैलेंज फेस किए, लेकिन उन्होंने खुद पर विश्वास नहीं खोया और खुद को सफल व खुश रखने पर काम करती रहीं।

Related News