भारत में सिनेमा प्रेमियों की कोई कमी नहीं हैं, इसका सीधा सा उधारण हैं कि भारत में हर साल 150 फिल्मों से ज्यादा फिल्में रिलीज होती हैं फिर चाहें वो बॉलीवुड की हो या साउथ फिल्म इंडस्ट्री की और इसके लिए अलावा हॉलीवुड की कई फिल्में हर साल रिलीज होती हैं, लेकिन दोस्तो रिपोर्ट्स की माने तो MUBI अब भारत में 7 वोंग कर वाई फिल्मों को स्ट्रीम करेगा।

आपको बता दे कि प्राचिन सिनेमा के महान लोगों में से रहे एक, वोंग कार वाई की फिल्मों को उनके प्रेम और जिज्ञासा की शानदार कहानियों के रूप में बताया गया हैं।

इन फिल्मों को कार वाई की सिनेमाई प्रतिभा के रूप में बताया जा सकता है, उनकी सात फिल्में जिनमें 2046 (2004), चुंगकिंग एक्सप्रेस (1994), फॉलन एंजेल्स (1995), हैप्पी टुगेदर (1997), और इन जैसी सावधानीपूर्वक बहाल की गई फिल्में शामिल हैं।

12 दिसंबर से स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हर हफ्ते प्रतिष्ठित हांगकांग निर्देशक की एक फिल्म रिलीज करेगा। कार वाई की सिनेमाई प्रतिभा का यह विशेष उत्सव रविवार को उनके सबसे प्रशंसित काम, इन द मूड फॉर लव (2000) के रिलीज के साथ शुरू होगा।

19 दिसंबर को, MUBI इंडिया 26 दिसंबर को चुंगकिंग एक्सप्रेस (1994) और फॉलन एंजेल्स (1995) को रिलीज़ करेगी। 1990 के दशक के सिनेमा के निश्चित कार्यों में से एक, चुंगकिंग एक्सप्रेस कृत्रिम रोशनी और भूलभुलैया के तहत संक्षेप में जुड़ने वाले चार इंटरलॉकिंग जीवन का एक स्नैपशॉट है- हांगकांग में एक वाणिज्यिक परिसर चुंगकिंग हवेली के मार्ग की तरह। फॉलन एंजेल्स एक डार्क रोमांटिक-थ्रिलर है जो हांगकांग के रात के समय के शहर के दृश्य के खिलाफ सेट है। इसके अलावा MUBI आगे इनकी कई फिल्में रिलीजी करेगा।

Related News