फैमस बॉलीवुड फिल्म निर्माता आनंद एल राय ने संगीतकार एआर रहमान, गीतकार इरशाद कामिल, अभिनेता अक्षय कुमार और सारा अली खान और पटकथा लेखक हिमांशु शर्मा के साथ सोमवार को मुंबई में फिल्म अतरंगी रे का एल्बम लॉन्च किया।

इस दौरान जब होस्ट मंदिरा बेदी ने फिल्म के डायरेक्चर राय से पूछा कि कैसे फिल्म नाम अतरंगी रे रखा गया और क्या सच में इसका उस तरह के "अतरंगी सिनेमा" से कोई वास्ता नहीं है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

इसका जवाब देते हुए फिल्म निर्माता ना जवाब दिया कि दो साल से अधिक समय से हमारे दिमाग में फिल्म का नाम अतरंगी रेथा, लेकिन जब हम इसे पंजीकृत करने गए, तो हमें पता चला कि सलमान भाई के पास पहले से ही शीर्षक के अधिकार हैं। हालांकि, जब उन्हें पता चला कि हमें अपनी फिल्म के लिए शीर्षक, अतरंगी रे की जरूरत है, तो सलमान ने हमें देने के लिए एक पल के लिए भी नहीं सोचा और हम पर दया दिखाई और इसके लिए हम सभी उनके बहुत आभारी हैं।

मंदिरा ने एआर रहमान से अतरंगी रे के संगीत के सफर के बारे में पूछा। फिल्म और संगीत के सफर का श्रेय निर्देशक को देते हुए रहमान ने कहा, ' मैंने राय के पास ने जाकर कहा कि वह इस पागल प्रेम कहानी को करना चाहते हैं। मैं उनके काम, उनकी पटकथा और कैसे वह गांवों को जीवंत करते हैं, का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। साथ ही वह इसे इतना अंतरराष्ट्रीय बना देते हैं कि पूरी दुनिया हमारी संस्कृति, हमारे आनंद, हमारे दुख, हमारी आशा, हमारे विश्वास को देख सके। वह मेरे करियर में एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्देशक हैं, और उनके साथ काम करना एक अद्भुत रहता है।

आगे बात करते हुए रहमान ने शेयर किया कि कैसे वह फिल्म संगीत बनाते समय फिल्म के अभिनेताओं के साथ-साथ उनके पात्रों को भी ध्यान में रखते हैं। उन्होंने खुलास किया मैं निर्देशक के साथ इतनी करीबी स से काम करता हूं, इसलिए वह मुझे बताते रहते हैं कि सेट पर क्या होता है या अभिनेताओं ने क्या किया। ऐसे में धनुष या अक्षय या सारा ने क्या किया। जो मुझे प्रेरित करता है।"

आनंद एल राय द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज के भूषण कुमार द्वारा निर्मित, सारा अली खान, अक्षय कुमार और धनुष अभिनीत अतरंगी रे, 24 दिसंबर से डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।

Related News