कल साल की सबसे प्रतिक्षित फिल्म RRR का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसको जबरदस्त रिस्पोंस मिला हैं। निर्देशक SS राजामौली ने इस फिल्म द्वारा एक और यादगार अनुभव का वादा किया है, जिसमें एक स्टार-स्टडेड कास्ट, दिलचस्प कथानक और बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस हैं।

यहाँ RRR के ट्रेलर से बड़े पाँच टेकअवे हैं:

1) कोई भीम की निगरानी में गोंड जनजाति के साथ खिलवाड़ नहीं सकता

फिल्म में जूनियर NTR तेलुगु आदिवासी नेता और स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम से प्रेरित भूमिका निभाते हैं। उन्हें गोंड जनजाति के रक्षक के रूप में पेश किया जाता हैं और अंग्रेजों को चेतावनी दी जाती है कि उन्होंने उस जनजाति की एक युवा लड़की को लेकर गलती की है।

2) राम गलत पक्ष से लड़ रहे हैं

जैसा की हम जानते है कि अंग्रेजो ने भारत पर राज करने के लिए एक ही मंत्र का पालन किया हैं ऱ वो हैं फूट डालो और राज करो, इसी तरह, औपनिवेशिक अंग्रेजों ने भारतीयों को एक-दूसरे के खिलाफ कर दिया और दशकों तक उन्हें नियंत्रित किया। राम चरण का अल्लूरी सीताराम राजू स्पष्ट रूप से उस धोखे का शिकार होते हे देखा जा सकते हैँ। वह ब्रिटिश राज के तहत एक पुलिस अधिकारी हैं और उन्हें ब्रिटिश शासन का विरोध करने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बुलाया गया है।

3) शपथ ग्रहण दुश्मन या सबसे अच्छे दोस्त?

ट्रेलर को देखते हुए, जब भीम और राम युवा और आशावादी थे, तो उन्होंने ब्रिटिश राज की क्रूरता पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। लेकिन, जब वे बड़े हो जाते हैं और वास्तविकता उनके साथ हो जाती है, तो उनका जीवन अलग-अलग रास्ते तलाश लेते हैं।

4) राम चौराहे पर फंस गए

फिल्म में राम जानता है कि वह गलत पक्ष से लड़ रहा है। वह इस बात से अवगत है कि उपनिवेशवादियों के खिलाफ विद्रोह करने और स्वतंत्रता की मांग करने के अपने अधिकारों के भीतर लोग अच्छी तरह नहीं हैं। ट्रेलर में, हम देख सकते हैं कि राम अपने भीतर एक आंतरिक लड़ाई लड़ रहे है।

5) राम और भीम बने अंग्रेजों के लिए दुःस्वप्न

ट्रेलर के अंत में हमने देखा कि राम भीम के साथ सेना में शामिल होते हैं, तो यह अंग्रेजों के लिए बुरी खबर के अलावा और कुछ नहीं होता है। दोनों अपने अलौकिक युद्ध कौशल से कहर बरपाते हैं।

Related News