अभिनेत्री अनुजा साठे का कहना है कि उनके वेब शो एक थी बेगम का आगामी सीजन उनके किरदार के लिए चुनौतियों से भरा है। अनुजा के लिए नायक बनना एक सपने के सच होने जैसा था, जो एमएक्स ओरिजिनल क्राइम-ड्रामा में अशरफ भाटकर की भूमिका को फिर से करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, 'अशरफ में जो भी भावना होती है वह एक पायदान ऊपर चली जाती है। बल्कि बढ़ गया है। वह अधिक केंद्रित है और बहुत सारे नए पात्रों और नई बाधाओं का मुकाबला करेगी। यह अधिक नाटकीय है और एक एक्शन से भरपूर श्रृंखला होने जा रही है, ”अनुजा

एक थी बेगम 2 अशरफ की कहानी को आगे बढ़ाती है, जो अपने पति ज़हीर की मौत का बदला लेने के लिए अपने अंडरवर्ल्ड प्रतिद्वंद्वियों के हाथों अपनी भद्दी छवि को त्याग देती है और बंदूकें उठाती है। पहले सीज़न में उसकी योजनाओं को विफल कर दिए जाने के बाद, अशरफ लीला पासवान के उपनाम के तहत वापस आती है, जो अंडरवर्ल्ड, पुलिस और राजनेताओं पर हावी होने के साथ-साथ डॉन मकसूद के अवैध साम्राज्य को उलटने की कसम खाती है।

अनुजा ने साझा किया कि यह समय की बात है कि दिन में वापस शासन करने वाली महिला डॉन की कहानियों को प्रकाश में लाया गया। अंडरवर्ल्ड एक ऐसा विषय है जिसकी पूरी तरह से पुरुषों, पुरुष डॉन के आसपास कल्पना की गई थी। लेकिन 80 के दशक के अंत और 90 के दशक की शुरुआत में ऐसी कई महिलाएं थीं जिनमें उनके खिलाफ खड़े होने और अपना साम्राज्य बनाने का साहस था। लोगों के लिए उनके बारे में जानने का समय आ गया था।

वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित, एक थी बेगम ने पिछले साल अप्रैल में शुरुआत की। अनुजा का दावा है कि उन्हें अपनी कठिन भूमिका निभाने के लिए तैयार रहना था, जिसमें बंदूक चलाना सीखना भी शामिल था। उनके अनुसार "बंदूक से फायर करना और एक ही समय में अपने संवाद कहना मुश्किल है।"

"जब आप आग लगाते हैं, तो आप स्वचालित रूप से झपकाते हैं। तो मेरे एक्शन मास्टर ने मुझे कुछ गुर सिखाए। शुरुआत में यह थोड़ा अटपटा था लेकिन बाद में मैं इसमें कामयाब हो गया। मेरे पास एक पुष्ट शरीर है और मुझे महिला अभिनेताओं द्वारा किए जा रहे एक्शन को देखना पसंद है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे भी ऐसा करने को मिला। मुझे पता था कि मैं अपने शरीर की संरचना के कारण इसे पूरा कर पाऊंगी, ”अनुजा ने कहा।

एक थी बेगम में अनुजा न केवल एक्शन कर रही हैं, बल्कि उनका अशरफ भी उनके बोल्ड साइड को फ्लॉन्ट करता है। वह अपने शत्रुओं को मधु फँसाती है। तो क्या बोल्ड सीन ने उन्हें रोका? अनुजा ने कहा कि वह अपने किरदार के लिए जो कुछ भी करती हैं, उसके साथ खड़ी रहती हैं। जब मैं किसी भूमिका को स्वीकार करता हूं, तो मैं उसे पूरी ईमानदारी के साथ करता हूं। भले ही लोग इसे पसंद न करें, लेकिन एक समय के बाद यह मुझे परेशान नहीं करता है। यह उस संतुष्टि के बारे में है जो मुझे उस चीज़ पर काम करने के बाद मिलती है जिसे मैं वास्तव में चाहता था। हां कुछ प्रतिक्रियाएं थीं जहां लोगों ने कहा कि उन्होंने मुझसे इतनी मजबूत भूमिका की उम्मीद नहीं की थी क्योंकि मेरे मन में एक निश्चित छवि थी। लेकिन एक अभिनेता को कभी भी पिंजरे में बंद नहीं किया जाना चाहिए और उसे तलाशने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। लोग आपको वर्गीकृत करते हैं, अभिनेता कभी खुद को वर्गीकृत नहीं करते हैं। अगर उन्होंने मुझे पेशवा बाजीराव में राधाबाई, परमानु में एक प्यारी पत्नी या यहां की बेगम की भूमिका निभाने के लिए स्वीकार किया, तो मुझे यकीन है कि वे मुझे किसी भी चरित्र में स्वीकार करेंगे।

अनुजा ने अभिनेता रेशम को चुना, जिन्होंने शो से एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी, जो उनके पसंदीदा सह-कलाकार के रूप में अंकित मोहन के साथ थे, जिन्होंने "मेरे प्यारे मृत पति की भूमिका निभाई थी। हम अभी भी संपर्क में हैं, ”उसने साझा किया।

अनुजा ने यह खुलासा करते हुए निष्कर्ष निकाला कि अशरफ ने दो सत्रों के बाद अपने पीछे क्या छोड़ा है। उसने कहा, "इससे मुझे एहसास हुआ कि मैं अशरफ की तरह ही मजबूत और दृढ़निश्चयी हूं। पहले सीज़न में, अशरफ को बार डांसर सपना के रूप में दिखाने के लिए, मैं कुछ रियल लाइफ बार डांसर्स से मिला। इससे मुझे एहसास हुआ कि मैं इतनी सुरक्षित परवरिश पाकर बहुत खुशकिस्मत हूं। कृतज्ञता और आत्म-साक्षात्कार की भावना थी।

एक थी बेगम 2, 30 सितंबर को एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीमिंग शुरू करेगी। सचिन दरेकर और विशाल मोधवे द्वारा निर्देशित, श्रृंखला में अजय गेही, शाहब अली, चिन्मय मंडलेकर, विजय निकम, हितेश भोजराज और अन्य भी हैं।

Related News