सीबीआई और ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है। इस एफआईआर में रिया चक्रवर्ती के अलावा 6 लोगों को आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। बताया जा रहा है कि मनोज शशिधर गुजरात कैडर के आईपीएस हैं। सुशांत मामले में ईडी 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाने जा रही है।

रिया से सुशांत के साथ उनकी संपत्ति और लेनदेन के बारे में सवाल पूछे जा सकते हैं। सुशांत सिंह मामले की जांच के लिए बिहार से मुंबई आए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को क्वारंटाइन से रिहा कर दिया गया है। मुंबई आने पर बीएमसी अधिकारियों ने उसे जबरन छोड़ दिया था। BMC के इस कदम की काफी आलोचना हुई थी। उसके बाद, सुप्रीम कोर्ट ने भी अपनी सुनवाई के दौरान कहा कि 'उसने गलत संदेश भेजा है।

बिहार के डीजीपी ने भी इस पर नाराजगी जताई। पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम, जो गुरुवार को मुंबई आई थी, बिहार वापस चली गई है। ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को समन किया। बताया जा रहा है कि उसे शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराना होगा।

Related News