इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' फिल्म के रिलीज़ होने के बाद अब इस शुक्रवार को एक और बायोपिक 'सूरमा' रिलीज़ होने होने जा रही है। हॉकी खिलाडी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित सूरमा एक स्पोर्ट्स बायोपिक है जिसमें दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में है। शाद अली द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक आम आदमी से टॉप क्लास हॉकी प्लेयर बनने तक किये गए संघर्षों की कहानी है।

फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज़ हो चुका है जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। ट्रेलर में यह दिखाया गया है कि किस तरह संदीप तापसी के किरदार से प्यार करने लगा और उसे इम्प्रेस करने के लिए हॉकी खेलना शुरू कर दिया। हालाँकि बाद में कहानी कई मोड़ लेती है और संदीप एक सफल प्लेयर बन जाता है। हालाँकि ट्रैन में यात्रा के दौरान संदीप को गोली लग जाती है और उनका शरीर लकवाग्रस्त हो जाता है। इसके बाद संदीप किस तरह हालात से लड़कर मैदान पर वापसी करते है, यही इस फिल्म के लिए दिखाया गया है।

हालाँकि फिल्म में कोई स्टार नहीं है और फिल्म का नजत भी सीमित था लेकिन फिर भी फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर हिट होने की संभावना अधिक है। इन छह कारणों से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो सकती है।

फिल्म के हिट होने का पहला कारण ये है कि बॉलीवुड में बायोपिक बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है। हाल ही के वर्षों में रिलीज़ हुई सभी बिओपिक्स ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। सूरमा से भी इसी तरह की उम्मीद की जा सकती है।

दिलजीत और तापसी दोनों ही प्रतिभाशाली कलाकार है और कई फिंल्मों में इसे साबित भी कर चुके है और सूरमा भी एक ऐसी फिल्म है जो कि दोनों के लिए अच्छी साबित होगी। फिल्म में दोनों का अभिनय निश्चित रूप से दर्शकों को प्रभावित करेगा।

सूरमा एक सीमित बजट फिल्म है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर लगभग 20-25 करोड़ रुपये का कलेक्शन निर्माताओं के लिए अच्छा ख़ासा मुनाफा लाने के लिए काफी होगा।

संजू के बाद अभी तक कोई भी अच्छी फिल्म रिलीज़ नहीं ही है जिसने इस फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस पर कमाई के दरवाजे खोल दिए है।

फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया है। इन दिनों दर्शक उन फिल्मों को पसंद कर रहे है जिनकी स्टोरी अच्छी है और सूरमा दर्शकों के लिए इसी तरह की फिल्म लग रही है।

फिल्म का निर्देशन शाद अली ने किया है जो कि गुरु फिल्म के लिए जाने जाते है। यह फिल्म भी एक बायोपिक ही थी। इसके अलावा शाद बंटी और बबली जैसी फिल्म का निर्देशन भी कर चुके है।

Related News