इंटरनेट डेस्क| पंजाबी गायक और एक्टर दिलजीत दोसांझ जो कि अपनी अगली फिल्म 'सूरमा' में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह का किरदार निभा रहे है, इस रोल को परफेक्शन के साथ करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। फिल्म में अपने रोल की तैयारी के लिए दिलजीत ने न केवल हॉकी सीखी थी बल्कि उन्होंने पैरालिम्पियन्स से मुलाकात भी की थी।

संदीप, जिनको 2006 में ट्रैन से यात्रा करने के दौरान दुर्घटनावश गोली लग गई थी, भारतीय हॉकी टीम में वापसी की तैयारी के लिए रिहैब सेंटर गए थे। इसी को ध्यान में रखते हुए दिलजीत भी फिल्म की तैयारी के लिए संदीप के संघर्ष को समझने के लिए रिहैब सेंटर गए थे। सूरमा फिल्म में एक दृश्य खासकर जिसमें वे व्हीलचेयर पर बैठे नजर आ रहे है, के लिए दिलजीत ने ओलिम्पियन्स से भी मुलाकात की थी।

इस शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली फिल्म 'सूरमा' की शूटिंग संदीप सिंह के गृहनगर शाहबाद में ही की गई है क्योंकि फिल्म के निर्देशक शाद अली फिल्म के संदीप के जीवन की वास्तविक यात्रा को दिखाना चाहते थे। फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज़ हो चुका है जिसकी काफी प्रशंसा की जा रही है।

फिल्म के प्रमोशन के दौरान चंडीगढ़ से दिल्ली की यात्रा के दौरान दिलजीत ने कहा कि 'यह फिल्म संदीप के जीवन की एक अविश्वसनीय यात्रा है। शायद इस फिल्म के बाद, उन्हें सूरमा के नाम से ही जाना जाएगा। यह फ्लिकर सिंह के लिए एक और नाम होगा।" संदीप सिंह को उनके समय में दुनिया के सबसे अच्छे ड्रैग फ्लिकर में से माना जाता था।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित और शाद अली द्वारा लिखित और निर्देशित सूरमा फिल्म में दिलजीत के साथ तापसी पन्नू और अंगद बेदी मुख्य भूमिका में है। यह फिल्म 13 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

Related News