मराठी और हिंदी भाषा के जाने माने अभिनेता रमेश भटकर का साल 2019 में 4 फरवरी को कैंसर के कारण निधन हो गया था. उनकी मृत्यु का दुखद संयोग यह था कि कर्क दिवस के दिन वे जीवन की जंग इस बीमारी से हार गए। वे पुलिस की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते थे। सिर्फ फिल्में ही नहीं, वह थिएटर की दुनिया में भी जाना-पहचाना नाम हैं। वे 70 वर्ष के थे। मुंबई के एलिजाबेथ अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली।

वह लंबे समय से कैंसर की चपेट में थे और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। रमेश भटकर का जन्म 3 अगस्त 1949 को हुआ था। वे कला से जुड़े परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनके पिता वासुदेव भाटकर एक बड़े गायक और संगीतकार थे। 1977 में, उन्होंने फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। वह लगभग 30 वर्षों से फिल्म की दुनिया में सक्रिय थे। रमेश भटकर हेलो इंस्पेक्टर और दामिनी जैसे टीवी धारावाहिकों में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध थे।

कुछ समय पहले आई अनुपम खेर की फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का रोल प्ले करते हुए नजर आए थे। उन्होंने कवाही फट, तर्सची होले फुले, अखेर तू येशेला और मुक्ता नाटकों में भी काफी लोकप्रियता हासिल की। उन्होंने अष्टविनायक, दुनिया कारी सलाम सहित मराठी में कई फिल्मों में भी काम किया।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम मृदुला भाटकर है. ये हाई कोर्ट के जज हैं। उनके बेटे का नाम हर्षवर्धन भाटकर है। रमेश ने हिंदी और मराठी दोनों में अपने प्रदर्शन की फलियां भी बिखेरी हैं। कई सेलेब्रिटीज कैंसर की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, कुछ भाग्यशाली ऐसे भी थे जिन्होंने इस बीमारी पर जीत हासिल की और जीवन में एक नई शुरुआत की।

Related News