'हजारों ख्वाहिशें ऐसी', 'देसी बॉयज', 'इंकार' और 'ये साली जिंदगी' जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह का आज जन्मदिन है। चित्रांगदा सिंह ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया, हालांकि अभी भी उनके पास कुछ ही फिल्में हैं। चित्रांगदा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1976 को राजस्थान के जोधपुर में हुआ था। एक लंबे फिल्मी करियर के बावजूद, चित्रांगदा उस प्रसिद्धि को हासिल नहीं कर सकीं जिसकी वह उद्योग में हकदार हैं।

जब वह इंडस्ट्री में एक अभिनेत्री के रूप में हिट नहीं थीं, तो उन्होंने फिल्म निर्माण में हाथ आजमाया और वहां उन्हें सफलता मिली। चित्रांगदा सिंह एक आर्मी ऑफिसर की बेटी हैं और उनके भाई दिग्विजय सिंह गोल्फर हैं। चित्रांगदा ने अपने कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग शुरू कर दी थी और इस दौरान उन्हें कई बड़े विज्ञापन भी मिले। चित्रांगदा ने अल्ताफ राजा के एल्बम तुम तो थेरे परदेसी से इंडस्ट्री में कदम रखा और उनकी पहली फिल्म सॉरी भाई थी। चित्रांगदा ने 2001 में भारतीय गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी की और दोनों का एक बेटा जोरावर है।


हालांकि, 2014 में दोनों अलग हो गए। चित्रांगदा ने तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' के निर्देशक पर सेट पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। चित्रांगदा कई बार कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं और इस दौरान उनके हाथ से कई फिल्में निकल गईं लेकिन उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं है। वह इस समय अपने काम और अपने बेटे की परवरिश में व्यस्त हैं।

Related News