भारतीय शतरंज ग्रैंडमास्टर और पूर्व विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद अक्षय पात्र फाउंडेशन के COVID-19 राहत खाद्य प्रयासों के लिए धन जुटाने के लिए देश की मशहूर हस्तियों और व्यापारियों के खिलाफ 'वन-ऑन-वन ​​​​प्रदर्शनी' मैच खेलेंगे।

चेकमेट कोविड श्रृंखला में पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद होंगे, जो एक साथ एक घंटे के सिमुलेशन खेलों में दस भारतीय हस्तियों और व्यापारिक नेताओं-पांच खेलेंगे। इनमें आमिर खान, किच्छा सुदीप, रितेश देशमुख, गायक अरिजीत सिंह, गायिका-गीतकार अनन्या बिड़ला, क्रिकेटर युजवेंद्र चहल, श्याओमी इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन, जिरोधा के सह-संस्थापक निखिल कामथ, निर्माता साजिद नाडियाडवाला और प्रचुनारा शामिल हैं।


इस चैरिटी कार्यक्रम से सभी आय का उपयोग महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर के दौरान भूख से लड़ने वाले कमजोर समुदायों के व्यक्तियों और परिवारों की सेवा के लिए किया जाएगा।

चैरिटी.इवेंट Chess.com इंडिया द्वारा चेकमेट सीवीड-सेलिब्रिटी एडिशन का एक हिस्सा है और अक्षय पात्र, एक्स्ट्रा टैलेंट मैनेजमेंट, सीईओ प्रचुरा पदकन्नया के सहयोग से है। यह 13 जून, 2021 को शाम 5.00 बजे आयोजित किया जाएगा और भारत के आधिकारिक YouTube चैनल Chess.com पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

प्रचुरा पदकन्नया ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय शतरंज में सबसे आगे होने के बावजूद, भारत ने अपनी योग्यता और प्रतिष्ठा अर्जित नहीं की है। चेकमेट कोविड जैसे आयोजन जनता और मशहूर हस्तियों का ध्यान शतरंज समुदाय की ओर आकर्षित कर सकते हैं और इस तरह सामाजिक कारणों का समर्थन करते हैं।"

Related News