कटरीना कैफ बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। हालाकिं उन्हें बॉलीवुड में लाने का श्रेय सलमान खान को दिया जाता है लेकिन कटरीना अपने अपनी मेहनत के दम पर अपनी एक पहचान बनाई है।

उनकी फिल्मों के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप उनकी फैमिली के बारे में जानते है। इसाबेल के अलावा कटरीना कैफ के और भी कई भाई-बहन है।



आपको शायद इस बारे में जानकारी ना हो कि कटरीना कैफ के 7 बहन-भाई और हैं। उनकी माँ सुजैन टरकुओट के साथ कटरीना का रिश्ता बेहद अच्छा है। कटरीना की मां सुजैन लॉयर और सोशल वर्कर रह चुकी हैं।



उनकी मां को हमेशा ट्रेवल करना पड़ता था और उनके बच्चे भी उनके साथ ही जाते थे। इसी वजह से उनके बहन-भाइयों की पढ़ाई स्कूल में नहीं बल्कि एक होम ट्यूटर से हुई है। कटरीना के पिता का नाम मोहम्मद कैफ है लेकिन उन्होंने काफी समय पहले ही उनकी मां को छोड़ दिया था।



कटरीना की तीन बड़ी बहनें- स्टेफनी, क्रिस्टीन और नताशा भी है। उनकी तीन छोटी बहनें- मेलिसा, सोनिया और इसाबेल हैं। इनके अलावा कटरीना का एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम माइकल है।



करटीना कैफआज की तारीख में ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। अब वे रोहित शेट्टी की डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार के साथ नजर आने वाली है।

Related News