रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। बॉयकॉट के शोर के बीच भी इस फिल्म के सितारे बुलंदियों पर हैं। अब इससे जुड़ी एक और अच्छी खबर सामने आ रही है, जो ओटीटी रिलीज से जुड़ी है।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की 'ब्रह्मास्त्र' बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। देश ही नहीं विदेशों में भी। फिल्म ने दुनिया भर में महज दो दिनों में 160 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। ये आंकड़े चौंकाने वाले हैं क्योंकि पिछले कई दिनों से अयान मुखर्जी की फिल्म का सोशल मीडिया पर बहिष्कार किया जा रहा था. बावजूद इसके मेकर्स दर्शकों से इस तरह का रिस्पॉन्स देखकर काफी खुश हैं। इससे उनकी खुशी दोगुनी हो गई है, क्योंकि कहा जाता है कि उन्होंने ओटीटी पर रिलीज होने के लिए फिल्म के राइट्स एक बड़ी रकम में बेच दिए हैं। यानी इस फिल्म को जल्द ही ओटीटी पर भी स्ट्रीम किया जाएगा, लेकिन कब और कहां, आइए हम आपको बताते हैं.


सबसे पहले आपको बता दें कि निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इससे पहले और अभी भी ट्विटर पर फिल्म का बहिष्कार किया जा रहा है। इसके बावजूद फिल्म ने पहले दिन वर्ल्डवाइड 75 करोड़ रुपये की कमाई की। दूसरे दिन भी बंपर ने 85 करोड़ की कमाई की. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म ने तीसरे दिन यानी रविवार को रिकॉर्ड तोड़ कमाई की होगी. अब जहां निर्माताओं को सिनेमाघरों से पैसा मिल रहा है, वहीं इसके राइट्स ओटीटी पर भारी मात्रा में बेचे गए हैं।

इसे किस प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'ब्रह्मास्त्र' के राइट्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार (ब्रह्मास्त्र ओटीटी रिलीज) ने खरीद लिए हैं, क्योंकि यह डिजिटल प्लेटफॉर्म पहले दिन से ही फिल्म का कैंपेन पार्टनर रहा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि इसी पर फिल्म रिलीज होगी. ब्रह्मास्त्र की ओटीटी रिलीज को लेकर एक और खबर सामने आई है कि धर्मा फिल्म्स का अमेजन से करार है। तो Amazon Prime Video को फिल्म के राइट्स मिल गए हैं और फिल्म इसी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। हालांकि अभी तक इन दोनों को लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है।

ओटीटी पर कब रिलीज होगी ब्रह्मास्त्र?
बताया जा रहा है कि मेकर्स 'ब्रह्मास्त्र' को ओटीटी पर जल्दी रिलीज नहीं करना चाहते हैं। इसके पीछे वजह यह है कि फिल्म में वीएफएक्स जबरदस्त है। तो फिल्म देखने का असली मजा थिएटर में ही आएगा. वो भी 3डी में। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि अगर मेकर्स फिल्म को ओटीटी पर जल्दी रिलीज करते हैं तो नुकसान हो सकता है। इसलिए फिल्म रिलीज के 6 हफ्ते बाद ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नजर आएगी।

जनता को कैसी लगी फिल्म?
ब्रह्मास्त्र के रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं. इस फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ लोगों को फिल्म पसंद आ रही है। उनका कहना है कि वीएफएक्स शानदार है। गाने भी अच्छे हैं। सभी स्टार्स ने भी बेहतरीन एक्टिंग की है। हालांकि कई लोग यह भी कह रहे हैं कि फिल्म की कहानी दमदार नहीं है। बस यहीं हार जाती है। आपको बता दें कि यह फिल्म तीन पार्ट में है, जिसका पहला पार्ट 'ब्रह्मास्त्रः पार्ट वन-शिव' रिलीज हो चुका है। पहले भाग के अंत में दूसरे भाग की भी घोषणा की गई है, जिसका नाम 'ब्रह्मास्त्र: भाग 2- देव' है।

Related News