भारतीय एयर फोर्स और पाकिस्तान के बिच हुए हमले में भारतीय एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान हमले के दौरान पाकिस्तान कि गिरफ्त में आ गए थे। जिसके बाद पुरे देश अभिनंदन की रिहाई को लेकर बेचन था। भारत सरकार के दबाव पर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहा करने का दवा किया था। वहीं का शाम 9 बजे तक उन्हें अटारी बॉर्डर पर सही सलामत रिहा भी कर दिया है। अभिनंदन वर्तमान सही सलामत अपने वतन लौट आए है। इसके साथ ही आपको बता दे कि असल जिंदगीं में नहीं लेकिन बॉलीवुड के पर्दे पर हमारे कई बॉलीवुड अभिनेता किसी ना किसी वजह से पाकिस्तान की गिरफ्त में आ चुके है। तो चलिए जानते है कि बॉलीवुड की दुनिया में ऐसी कौनसी फिल्मे रही है जिनमे हमारे बॉलीवुड स्टार्स पाकिस्तान के कब्जे में रह चुके है।

गदर : एक प्रेम कथा - सनी देओल की फिल्म गदर : एक प्रेम कथा साल 2001 में आयी थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर गजब धमाल मचाया था। इसमें सनी देओल अपनी प्रेमिका अमीषा पटेल को लेने पाकिस्तान जाते है। जहां उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस फिल्म की कहानी 1947 के बंटवारे को लेकर है।


द हीरो : लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई - बॉक्स ऑफिस पर आयी फिल्म द हीरो : लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई में प्रीति जिंटा भी फिल्म में पाकिस्तान के कब्जे में आ चुकी है। ये फिल्म साल 2003 में आयी थी। इसमें प्रीति जिंटा के साथ सनी देओल और प्रियंका चोपड़ा ने भी मुख्य भूमिका अदा की थी। फिल्म में प्रीति जिंटा को जासूसी करने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है और उन्हें फिल्म में पाकिस्तान के एक कर्नल के घर भेजा जाता है। जिसमे वो वहीं फंस जाती है।

वीर - ज़ारा - ये फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी। फिल्म में भारतीय वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर और पकिस्तान के कर्नल की बेटी के बिच लव स्टोरी के एंगल को क्रिएट किया है। जिसमे रानी मुखर्जी की मुख्य भूमिका एक वकील के रूप में है। पाकिस्तान के कर्नल की बेटी प्रीति जिंटा के और शाहरुख खान भारतीय वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर के रोल को अदा करते है। फिल्म में शाहरुख खान पाकिस्तान जाते है जहां पाकिस्तान की सेना उन्हें गिरफ्त कर लेती है।

सरबजीत : एक सच्ची घटना - ये फिल्म एक सच्ची घटना घटना पर आधारित फिल्म है। फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। इसमें सरबजीत की भूमिका एक्टर रणदीप हुड्डा ने अदा किया था। इसके आलावा फिल्म में ऐश्वर्या राय और ऋचा चड्ढा भी नज़र आयी है।


फिल्म की कहानी नशे की हालत में सरबजीत बॉर्डर पार कर पाकिस्तान चला जाता है। जहां पाकिस्तानी सैनिक उसे पकड़कर ले जाते है। इसके बाद इसे साल भर तक जेल में रखा और पाकिस्तान के जेल में ही 2013 में सरबजीत की मौत हो गयी थी। फिल्म पूरी सच्ची घटना पर आधारित है।

बजरंगी भाईजान - साल 2015 में फिल्म बजरंगी भाईजान ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। फिल्म में सलमान खान, करीना कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका अदा करते हुए नज़र आ रहे है। फिल्म की कहानी में सलमान खान को एक छोटी बच्ची मुन्नी मिलती है जिसे वे उसके परिवार तक पहुंचाने पाकिस्तान जाते है।

Related News