फिल्मों की दुनिया में कॉ​मेडी करने वाले कलाकारों का भी एक मुख्य स्थान है। बॉलीवुड की दुनिया में कई हास्य कलाकार हुए है। कॉमेडी कलाकारों में जानी लिवर, परेश रावल, असरानी, राजपाल यादव, महमुद और भी कई दिग्गज हास्य कलाकार आए है। फिल्मों की दुनिया परेश रावल का शानदार काम रहा है।

फिल्मी पर्दे पर परेश रावल ने एक विलेन के रूप में एंट्री की ​थी। लेकिन बाद में इस नायक ने एक हास्य कलाकार के रूप में अपने को स्थापित कर लिया। परेश रावल ने फिल्मी पर्दे पर लगभग हर प्रकार के रोल निभाए है। इस शानदार नायक ने अपने शानदार अभिनय से हर सभी के दिलों में आज अपनी जगह बना ली है। उनकी बेस्ट अदाकारी के लिए उन्‍हें पद्मश्री सम्‍मान से भी नवाजा जा चुका हैा

परेश रावल की फिल्म हेरा ​फेरी और उसके बाद फिर हेरा फेरी में इन्होंने शानदार अभिनय का प्रदर्शन किया और लोगों को हंसाने में सफल हुए। फिल्म हेरा फेरी में इस नायक ने बाबू राव गनपत राव आप्टे का किरदार निभाया था और लोगों को खूब हंसाया था। परेश रावल की पहली फिल्म 1984 में आई थी जिसका नाम होली था। परेश रावल की 2018 में अंतिम फिल्म संजू थी। फिल्म संजू में परेश रावल ने संजय दत्त के पिता का रोल निभाया है।

Related News