प्रीति जिंटा दिल चाहता है का एक अभिन्न हिस्सा थीं। शालिनी के उनके चरित्र ने आमिर खान के आकाश मल्होत्रा ​​​​से सवाल पूछा - 'जाने क्यूं लोग प्यार करते हैं', जिसने उन्हें आत्म-खोज के मार्ग पर शुरू किया। फरहान अख्तर के निर्देशन में बनी इस फिल्म की उम्र काफी अच्छी है। यह अभी भी संबंधित है, अभी भी सबसे अधिक पुनरीक्षित है और निश्चित रूप से, एक पंथ फिल्म की स्थिति प्राप्त कर ली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रीति ने फिल्म के भविष्य की भविष्यवाणी कर दी थी। दिल चाहता है के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए, प्रीति ने याद किया कि कैसे फरहान उस पर हंसे थे जब उन्होंने कहा था कि फिल्म एक कल्ट क्लासिक होगी।

दिल चाहता है के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए यह असली है। मुझे याद है कि @faroutakhtar मुझसे कह रहे थे कि जब भी वह कोई फिल्म बनाते हैं, तो वह चाहते हैं कि मैं उसका हिस्सा बनूं। कुछ महीने बाद, हमने दिल चाहता है के लिए साइन किया और हमने सेट पर बहुत मस्ती की। मैंने शूटिंग के पहले दिन फरहान से कहा कि यह एक कल्ट फिल्म होगी और वह मुझ पर हंस पड़े। आज इतने सालों के बाद हमने जो फिल्म बनाई उस पर मुझे बहुत गर्व है। मेरे पास शूटिंग से जुड़ी बहुत सारी यादें हैं और जब भी मैं उन पागल दिनों को याद करता हूं तो मेरे चेहरे पर हमेशा एक बड़ी मुस्कान रहती है। इस फिल्म को हम सभी के लिए इस तरह के अविश्वसनीय अनुभव में बनाने के लिए @excelmovies और कास्ट एन क्रू में सभी को धन्यवाद, ”उसने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा।

दिल चाहता है के 20 साल के बारे में बात करते हुए, फरहान अख्तर ने एक बयान में कहा कि कहानी अपने समय से आगे थी और इसने "क्लिच को तोड़ दिया और दोस्ती को फिर से परिभाषित किया।"

"दिल चाहता है इस साल 20 साल का हो गया और यह आश्चर्यजनक है कि कैसे फिल्म ने इतने सारे लोगों पर एक स्थायी छाप छोड़ी है। मुझे इतने सारे लोगों ने बताया है कि यह अपने समय से पहले की कहानी थी जिसने क्लिच को तोड़ दिया और दोस्ती को फिर से परिभाषित किया। आकाश, समीर और सिड उन लोगों के अनुमान थे जिन्हें हम अपने दैनिक जीवन में देखते हैं। शायद यही वजह है कि 2 दशक बाद भी दर्शक उनसे रिलेट करते हैं।"

दिल चाहता है के लिए साउंडट्रैक बनाने के दिनों को याद करते हुए, शंकर महादेवन ने कहा, "दिल चाहता है एक पथ तोड़ने वाली फिल्म है जहां फरहान की विशेषज्ञता और शिल्प पर आदेश बहुत स्पष्ट है! जब हमने दिल चाहता है के लिए संगीत दिया तो यह एक अव्यवस्था तोड़ने वाला था और माधुर्य, उपचार और दृष्टिकोण बिल्कुल ताज़ा था और कुछ ऐसा जो पहले कभी नहीं हुआ था और इसने वास्तव में फिल्म को जबरदस्त बढ़ावा दिया! 20 साल बाद भी, जहां से गाने सुनते हैं, वह कभी पुराना नहीं लगता। यह ऐसा है जैसे पहेली के सभी टुकड़े पूरी तरह से फिट हो गए हों! इस फिल्म का संगीत वास्तव में हमारे करियर में एक मील का पत्थर है!"

इससे पहले दिन में, फिल्म के 20 साल पूरे होने पर, फरहान ने अपने अगले निर्देशन उद्यम - जी ले जारा की घोषणा की। फिल्म अभी तक एक और रोड ट्रिप कहानी है जिसमें सभी महिला मुख्य कलाकार हैं। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में होंगी।

Related News