अजय देवगन और काजोल विरोधियों को आकर्षित करने का सबसे अच्छा उदाहरण हैं। इस जोड़े की शादी को दो दशक से अधिक समय हो चुका है, लेकिन जब दोनों ने पहली बार 90 के दशक में डेटिंग शुरू की, तो उनके सबसे अच्छे दोस्तों ने उन्हें इसके खिलाफ सलाह दी।

वास्तव में, अजय ने खुद स्वीकार किया कि वह अपनी पहली मुलाकात के दौरान काजोल को पसंद नहीं करते थे और उन्हें फिर से देखने के लिए बहुत उत्सुक नहीं थे। पायनियर को दिए एक पुराने साक्षात्कार में, अभिनेता ने कहा था, “हल्चुल की शूटिंग शुरू करने से पहले मैं काजोल से एक बार मिल चुका था। सच कहूं तो उसके बाद मैं उससे मिलने का बहुत इच्छुक नहीं था। जब आप उससे पहली बार मिलते हैं, तो वह एक ज़ोरदार, घमंडी और बहुत बातूनी व्यक्ति के रूप में सामने आती है। इसके अलावा, हम व्यक्तित्व के मामले में एक दूसरे से बहुत अलग थे। लेकिन, मुझे लगता है कि जो होना था, वह होता है।"

दोनों ने उस गैर-सकारात्मक पहली मुलाकात के बाद इसे मारा और 1999 में शादी कर ली। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, अजय ने कहा था कि उनका परिवार उनकी पत्नी के साथ बहुत खुश है, "(जब काजोल और मेरी शादी हुई) मेरा परिवार खुश था कि अंत में घर में कोई बोल रहा था! लेकिन ईमानदारी से कहूं तो दो लोगों में से एक को बोलने की जरूरत है। हम दोनों चुप रहे तो दिक्कत होगी। इसलिए काजोल बातूनी हैं और मैं चुप हूं।"

उन्होंने आगे कहा था, "काजोल और मैं निश्चित रूप से एक-दूसरे के लिए परफेक्ट हैं, लेकिन हर कोई अलग है। मैं सिर्फ लोगों से आग्रह करता हूं कि वे अपने साथी को रहने दें। यह बदलने की कोशिश मत करो कि वे स्वाभाविक रूप से कौन हैं ... मुझे नहीं पता कि मुझे उसकी ओर क्या आकर्षित किया। दरअसल, हम दोनों नहीं जानते कि यह क्या था…. हमने बात करना शुरू किया, फिर हम दोस्त बन गए और आखिरकार हमने शादी करने का फैसला किया। हमने एक दूसरे को प्रपोज भी नहीं किया। यह स्वाभाविक रूप से हुआ।"

अजय और काजोल ने 1999 में शादी की और उनके दो बच्चे हैं, बेटी न्यासा और बेटा युग। काजोल अभिनेता तनुजा और निर्देशक शोमू मुखर्जी की बेटी हैं।

Related News