अभिनेता विक्की कौशल ने शनिवार को हिंदी फिल्म उद्योग में नौ साल पूरे करने के लिए आभार व्यक्त किया। विक्की ने 2012 में अपने एक ऑडिशन से एक तस्वीर साझा करने के लिए इंस्टाग्राम पर लिया, जब उन्होंने बॉलीवुड में प्रवेश किया। "आज, 9 साल पहले शुक्र!" विक्की ने फोटो के साथ अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा।

विक्की कौशल ने अनुराग कश्यप की 2012 की क्राइम ड्रामा गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक सहायक निर्देशक के रूप में शुरुआत की। उसी वर्ष उन्होंने कश्यप के सह-निर्माण, लव शव ते चिकन खुराना के साथ अपना स्क्रीन डेब्यू किया। तीन साल बाद, उन्होंने कश्यप की बॉम्बे वेलवेट में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की सह-अभिनीत एक छोटी भूमिका निभाई।

विक्की को आखिरकार नीरज घायवान की 2015 की प्रशंसित नाटक मसान से पहचान मिली, जिसमें उन्होंने ऋचा चड्ढा, श्वेता त्रिपाठी, संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी के साथ अभिनय किया। जबकि जुबान (२०१६) और रमन राघव २.० (२०१६) जैसी अनुवर्ती फिल्मों में उनके प्रदर्शन की सराहना की गई, वह मुख्यधारा की सफलता से बहुत दूर थे।

2018 ने हालांकि विक्की के करियर को बदल दिया। अभिनेता की पांच बैक-टू-बैक रिलीज़ हुईं, जिनमें रणबीर कपूर-स्टारर संजू और आलिया भट्ट के नेतृत्व वाली राज़ी जैसी बड़ी सफलताएँ शामिल थीं। वर्ष की उनकी आखिरी रिलीज़, अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित रोमांस मनमर्जियां, ने उन्हें एक स्टार-अभिनेता के रूप में स्थापित किया। महीनों के भीतर, विक्की कौशल ने न केवल अपने करियर की बल्कि उद्योग की इस साल की सबसे बड़ी हिट- उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक भी दी। और उनकी पिछली सफलताओं के विपरीत, उरी एक एकल-नायक फिल्म थी और इसलिए एक स्टैंड-अलोन कमर्शियल स्टार के रूप में विक्की की सूक्ष्मता साबित हुई।

विक्की कौशल अगली बार विज्ञान-फाई फिल्म द इम्मोर्टल अश्वत्थामा में दिखाई देंगे, जहां वह योद्धा अश्वत्थामा से प्रेरित एक किरदार निभाएंगे, जिन्होंने महाभारत में पांडवों और कौरवों के बीच युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फिल्म उन्हें उनके उरी निर्देशक आदित्य धर के साथ फिर से जोड़ेगी। द इम्मोर्टल अश्वत्थामा का निर्माण रॉनी स्क्रूवाला कर रहे हैं।

वह मिस्टर लेले, सरदार उधम सिंह और सैम बहादुर में भी अभिनय करने के लिए तैयार हैं।

Related News