20 साल हो गए हैं जब तारा सिंह ने सचमुच भारत और पाकिस्तान में हलचल मचा दी थी। पता नहीं हम किस बारे में बात कर रहे हैं? यह सनी देओल और गदर से उनका लोकप्रिय चरित्र है। और अब ये दोनों एक और मनोरंजक ड्रामा का वादा करते हुए एक सीक्वल के साथ वापसी करने के लिए तैयार हैं।

शुक्रवार को, दशहरे के अवसर पर, सनी देओल ने इंस्टाग्राम पर गदर 2 की घोषणा की। दिलचस्प बात यह है कि अमीषा पटेल और निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा के साथ कलाकार वही होंगे। यह कहते हुए कि 'कथा जारी है', देओल ने लिखा, "दो दशकों के बाद आखिरकार इंतजार खत्म हुआ! दशहरा के पावन अवसर पर पेश है #गदर2 का मोशन पोस्टर। कथा जारी है…, ”अपनी टीम को टैग करते हुए।

फैंस उनके उत्साह को रोक नहीं पाए क्योंकि उन्होंने सनी देओल की पोस्ट पर दिल के इमोजी बरसाए। अमीषा पटेल, जिन्हें सकीना के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए सराहा गया, ने भी पोस्ट किया, “भारतीय सिनेमा में अब तक के सबसे बड़े सीक्वल की घोषणा। पेश है #गदर2 का मोशन पोस्टर.

अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित, गदर 15 जून, 2001 को रिलीज़ हुई और इसे आमिर खान की लगान के खिलाफ खड़ा किया गया था। 1947 में भारत के विभाजन के दौरान सेट, फिल्म ने स्वतंत्रता पूर्व भारत में एक ट्रक चालक होने से तारा (देओल) के जीवन का अनुसरण किया, खूनी विभाजन के दौरान एक मुस्लिम लड़की (पटेल) को बचाने के लिए, उनकी प्रेम कहानी और उनकी पाकिस्तान की यात्रा की। उसे वापस लाने के लिए जब उसके परिवार ने तारा के साथ उसके गठबंधन को मान्यता देने से इनकार कर दिया। इसमें दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी, विवेक शौक, लिलेट दुबे भी शामिल थे।

गदर की सफलता के बारे में बात करते हुए, निर्देशक ने पहले बताया कि फिल्मांकन के दौरान, उन्हें एक विचार था कि फिल्म एक ब्लॉकबस्टर साबित होगी - 'इंडियाज टाइटैनिक'

जब मैं गदर बना रहा था, मैं समझ गया था कि यह भारत का टाइटैनिक बन जाएगा और यह एक हो गया। जब टिकटों का रिकॉर्ड सामने आया तो पता चला कि इसकी बिक्री टाइटैनिक से भी ज्यादा है। ऐसा था इसका फुटफॉल। आज तक, यह कहा जाता है कि भारत में किसी भी फिल्म द्वारा देखी गई टिकटों और फुटफॉल की सबसे अधिक बिक्री गदर में हुई थी। हमारे उद्योग में बड़े फिल्म निर्माता हैं, लेकिन यह भगवान का आशीर्वाद है कि मेरी फिल्म ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया। आप देखते हैं कि जादू आज भी वैसा ही है, जब यह टेलीविजन पर आज भी प्रसारित होता है, ”अनिल शर्मा ने कहा। उन्होंने सीक्वल के बारे में यह कहते हुए इशारा भी किया था, "पूरा देश चाहता है कि तारा सिंह वापस आए, कि जीते बड़े हो जाएं"।

गदर 2 2022 में रिलीज होने वाली है।

Related News