एक्ट्रेस, सिंगर और डांसर सितारा देवी की 101वीं जयंती है. इस खास दिन पर, निर्माता राज सी आनंद ने उनके जीवन और करियर पर एक बायोपिक की घोषणा की। फिल्म को उनके बैनर राज आनंद मूवीज द्वारा नियंत्रित किया जाएगा। आने वाले महीनों में बायोपिक के बारे में अधिक जानकारी की घोषणा की जाएगी। फिलहाल प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा है।


सितारा देवी कथक नृत्यांगना, गायिका और अभिनेत्री थीं। उन्होंने 1973 में पद्म श्री पुरस्कार जीता, उसके बाद 90 के दशक में कालिदास सम्मान और नृत्य निपुण पुरस्कार जीते। हालांकि, अभिनेत्री ने पद्म भूषण पुरस्कार लेने से इनकार करते हुए कहा, "क्या यह सरकार कथक में मेरे योगदान से अवगत नहीं है? मैं भारत रत्न से कम कोई पुरस्कार स्वीकार नहीं करूंगी।"

Sitara Devi biopic announced on her 101st birth anniversary - Movies News

उनकी 101वीं जयंती पर, निर्माता राज आनंद ने उनके जीवन पर एक बायोपिक की घोषणा की। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने घोषणा को साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और लिखा, "सितारा देवी पर बायोपिक उनकी जन्म वर्षगांठ पर घोषित... महान #सितारादेवी पर एक बायोपिक की घोषणा उनकी 101 वीं जयंती पर निर्माता राज सी आनंद [राज आनंद मूवीज ने की है। ]... प्रख्यात नर्तक-गायिका-अभिनेत्री को सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था।" धनलक्ष्मी के रूप में जन्मी सितारा देवी कोलकाता की रहने वाली थीं। उन्होंने कथक में रुचि ली और नृत्य शैली को सुधारने की दिशा में काम किया। उन्होंने उषा हरन (1940) के साथ अपनी शुरुआत की और इसके बाद नगीना (1951), रोटी, वतन और अंजलि जैसी फिल्मों के साथ काम किया।

Sitara Devi Biopic: Film on the Life of Legendary Dancer Announced on Her  101st Birth Anniversary | LatestLY

Related News