अजय देवगन-स्टारर फिल्म मैदान का सेट चक्रवात तौकते से क्षतिग्रस्त होने के बाद बोनी कपूर बहुत प्रभावित हुए हैं। फिल्म निर्माता को अब इसे तीसरी बार लगाना होगा। उन्हें पहले पिछले साल के कोरोनावायरस-प्रेरित राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के दौरान इसे खत्म करना पड़ा था। कपूर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में साझा किया कि दूसरी बार इसे स्थापित करते समय, वह अधिकांश सामग्री का पुन: उपयोग कर सकते हैं। लेकिन, इस बार, सेट का 70-80% हिस्सा खंडहर में है, और उसे इसे नए सिरे से बनाना होगा।

"मैं जिस दौर से गुजर रहा हूं वह भयानक है। मैं इसकी याद दिलाना नहीं चाहता। अगर मैं दबाव या भावनाओं या नुकसान के बारे में सोचता हूं, तो मैं रोना शुरू कर दूंगा। अगर मैं बजट की अधिकता और बढ़ते खर्चों के बारे में सोचता हूं, तो मैं अवसाद में जा सकता हूं। मेरा दिल ही नहीं कर रहा के सेट देखो अभी। (मेरा अभी सेट को देखने का भी मन नहीं कर रहा है)बोनी कपूर ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया।

लेकिन फिल्म निर्माता भगवान का आभारी है कि जब चक्रवात मैदान के सेट से टकराया तो कोई हताहत नहीं हुआ। वहां मौजूद 40-50 लोग सकुशल बाहर आ गए।

मैदान की टीम ने 50% मैचों की शूटिंग कर ली है और शेष मैचों के लिए कम से कम 20 दिनों के लिए एक नए सेटअप की आवश्यकता है। कपूर ने साझा किया, “पिछले साल जब हमने विघटित किया, तो सामग्री का पुन: उपयोग किया जा सकता था लेकिन चक्रवात में विनाश के बाद, शायद ही कुछ बचा हो। मेरे पास आठ मेकअप रूम, 26 बाथरूम, अलग-अलग सेट थे- लेकिन इसमें से अधिकांश चला गया है। खेलते समय खिलाड़ियों को पकड़ने के लिए हमारे पास आठ-कैमरा सेटअप और विशेष उपकरण थे।

हाल ही में, कुछ रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि स्पोर्ट्स ड्रामा के निर्माता अपनी फिल्म के लिए एक हाइब्रिड रिलीज़ मॉडल पर विचार कर रहे हैं। लेकिन, निर्माताओं ने ऐसी खबरों को खारिज कर दिया।

एक बयान में, निर्माता बोनी कपूर, आकाश चावला और अरुणव जॉय सेनगुप्ता ने कहा कि वे मैदान की डिजिटल रिलीज के लिए किसी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं। "हम यह साझा करना चाहेंगे कि फिल्म 'मैदान' के प्रति दृश्य भुगतान के लिए वर्तमान में किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है। वर्तमान में हमारा ध्यान सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के पूर्ण अनुपालन में फिल्म को पूरा करने पर है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया मैदान के बारे में किसी भी खबर के बारे में हमसे संपर्क करें, ”बयान पढ़ा।

भारतीय फुटबॉल के सुनहरे वर्षों पर आधारित, मैदान में अजय देवगन को महान फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के रूप में दिखाया गया है। उनके अलावा, अमित शर्मा के निर्देशन में प्रियामणि, गजराज राव और रुद्रनिल घोष भी हैं। अभी के लिए, यह 13 अगस्त, 2021 को सिनेमाघरों में हिट होने वाली है।

Related News