21 साल हो गए हैं जब निर्देशक के मुरलीमोहन राव ने हमें एडम सैंडलर और ड्रू बैरीमोर की द वेडिंग सिंगर का भारतीय संस्करण दिया, जिसका शीर्षक कहीं प्यार ना हो जाए। इस फिल्म में सलमान खान और रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं और कई अन्य प्रतिभाशाली अभिनेताओं ने अविकसित और अनावश्यक सहायक भूमिकाओं में अभिनय किया। आज, 17 नवंबर को रिलीज के 21 साल पूरे होने पर, हम आपको बताते हैं कि यह एक दर्दनाक घड़ी क्यों है जो आपके दिल की धड़कनों को नहीं छेड़ेगी, बल्कि आपके मस्तिष्क की कोशिकाओं को मार देगी।

कहीं प्यार ना हो जाए में सोने के दिल वाला एक गरीब आदमी है। चूंकि यह सलमान खान की फिल्म है, इसलिए लड़के का नाम प्रेम है। वह शादियों में गाता है और निशा (रवीना टंडन) से अपनी शादी के सपने देखता है। इस बीच, हम प्रिया (रानी मुखर्जी) से मिलते हैं, जो प्रेम और हमारे दिमाग में एक अरेंज मैरिज के अपने सपने को बार-बार बुनती है।

कुछ परिस्थितियों के कारण, निशा एक अमीर एनआरआई लड़के और उसके विशाल बैंक बैलेंस के लिए प्रेम को छोड़ देती है। दिल टूटा हुआ प्रेम शराब में बदल जाता है। अब, बॉलीवुड ने हमेशा शराब पीने के दृश्यों को अधिक नाटकीय बना दिया है, लेकिन कहीं प्यार ना हो जाए एक अलग यातना है। क्या वे दृश्य थे जहां प्रेम और उनके सबसे अच्छे दोस्त टाइगर (जैकी श्रॉफ) ने महिलाओं के बारे में अप्रिय बातें कही थीं, जिन्हें मजाकिया माना जाता था? क्या उन्हें प्रेम का दर्द बताना था? खैर, दृश्यों ने ऐसा कोई लक्ष्य हासिल नहीं किया लेकिन निश्चित रूप से फिल्म में और अधिक ऊब पैदा कर दी।

Related News