बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा ने बुधवार को नवविवाहित नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को वैवाहिक जीवन कीखुशी' की कामना की। मलाला ने बुधवार को घोषणा की कि उसने अपने बर्मिंघम स्थित घर में एक छोटे से निकाह समारोह में असर मलिक के साथ शादी के बंधन में बंध कर जीवन के एक नए अध्याय की शुरुआत की है। प्रियंका ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक्टिविस्ट की भव्य शादी की तस्वीर साझा की और लिखा, "बधाई हो मलाला आपको बहुत खुशी और खुशी की शुभकामनाएं।

24 वर्षीय पाकिस्तानी मानवाधिकार प्रचारक, जिसे तालिबान ने शिक्षा चाहने की हिम्मत के लिए गोली मार दी थी, ने मंगलवार को असर मलिक और उसके परिवार के साथ अपने जश्न की तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं। यूसुफजई ने लिखा, "आज का दिन मेरे जीवन का एक अनमोल दिन है।" “असर और मैंने जीवन भर के लिए भागीदार बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर एक छोटा निकाह समारोह मनाया। कृपया हमें अपनी प्रार्थना भेजें। हम आगे की यात्रा के लिए साथ चलने के लिए उत्साहित हैं।''

युसुफ़ज़ई को तालिबान द्वारा इस्लाम की समूह की प्रतिगामी व्याख्या पर उनकी अथक आपत्तियों के लिए लक्षित किया गया था, जो लड़कियों की शिक्षा तक पहुंच को सीमित करता है। उन्हें 2012 में पाकिस्तान की स्वात घाटी में स्कूल से घर लौटते समय गोली मार दी गई थी।वह चिकित्सा उपचार के लिए बर्मिंघम गई और अंततः उसका परिवार उसके साथ जुड़ गया। वह जितनी जल्दी हो सके वापस स्कूल गई लेकिन दूसरों के लिए शिक्षा के अधिकार के लिए अभियान चलाती रही।
यूसुफजई सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता बन गईं, जब उन्होंने बच्चों और शिक्षा अधिकारों की ओर से उनके काम के लिए भारतीय बाल अधिकार कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी के साथ 2014 का शांति पुरस्कार साझा किया।

Related News