धूम बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा फ्रेंचाइजी में से एक है। एक्शन थ्रिलर की दूसरी किस्त, धूम: 2 आज, 24 नवंबर को अपनी 15वीं वर्षगांठ मना रही है। जैसे ही फिल्म 15 साल पूरे करती है, विजय कृष्ण आचार्य, जिन्होंने धूम और धूम 2 लिखी थी, और धूम 3 का निर्देशन किया था, उन्होंने इस बारे में खोला कि उन्होंने कैसे एक फिल्म बनाई। धूम: 2 में सबसे बड़े एक्शन दृश्यों को डिजाइन करते समय क्या हुआ, यह बताते हुए भारत में स्लीक एक्शन एंटरटेनर की नई शैली।

धूम 2 डकैतों से भरी हुई थी, सभी को बॉलीवुड के ग्रीक देवता, ऋतिक रोशन ने खींचा था। जबकि एक बार वह एक बूढ़ी औरत में बदल गया था, दूसरी बार एक ऐतिहासिक स्थानीय संग्रहालय में चोरी की योजना बनाई गई थी। डकैती को डिजाइन करने के बारे में बात करते हुए विजय ने फिल्म के बारे में कई अज्ञात तथ्यों का खुलासा किया। उन्होंने कहा, "व्यक्तिगत रूप से मैं हमेशा संग्रहालयों, इतिहास की भावना और समय के साथ परिवहन महसूस करता हूं। चूंकि संग्रहालय की चोरी लगभग जय (अभिषेक बच्चन) द्वारा निर्धारित एक जाल है, इसलिए चाल यह थी कि आर्यन संग्रहालय में कैसे पहुंचे, और समाधान स्थान के कारण खुद को प्रस्तुत किया। यदि आपको एक संग्रहालय लूटना है, तो अपने आप को एक प्रदर्शनी होने के बारे में क्या कहना है।

निर्देशक के अनुसार, जिस डकैती को स्थापित करने और बनाने में सबसे अधिक मज़ा आया, वह वह है जहाँ आर्यन अपनी महिला प्रेम से मिलता है। उसी के बारे में बोलते हुए, निर्देशक ने कहा, “यह वह जगह थी जहाँ आर्यन सुनहरी से मिलते थे। संरचना एक दृश्य से अधिक थी जो तब खुद को एक एक्शन सीक्वेंस के लिए उधार दे सकती थी। यह वह दृश्य भी बन जाता है जो मुख्य जोड़ी के बीच की केमिस्ट्री के लिए टोन सेट करेगा। पीछे मुड़कर देखें, तो मुझे कहना होगा कि मुझे उस दृश्य को लिखने में बहुत मज़ा आया और उसके बाद का क्रम उन्हें एक टीम बनने के लिए मजबूर करता है।

Related News