कोलकाता कोर्ट ने निखिल जैन और नुसरत जहां की शादी को वैध नहीं करार दिया है। कोर्ट ने कहा कि पूर्व जोड़े के बीच कानूनी शादी नहीं हुई थी। इस साल 9 जून को, टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने भी एक बयान जारी कर कहा था कि निखिल के साथ उसकी शादी तुर्की कानून के अनुसार हुई थी और इसलिए, भारत में मान्य नहीं है। उसने आरोप लगाया था कि उसका सामान, जैसे पारिवारिक आभूषण और अन्य संपत्ति, 'अवैध रूप से वापस' रखी गई है। उसने यह भी आरोप लगाया कि उसकी जानकारी के बिना विभिन्न खातों से उसके "धन का दुरुपयोग" किया गया था।

नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी को अमान्य घोषित करते हुए, कोलकाता की एक अदालत ने कहा, "यह घोषित किया जाता है कि 19/06/2019 को तुर्की के बोडरम में वादी और प्रतिवादी के बीच हुआ कथित विवाह कानूनी रूप से वैध नहीं है। मुकदमा है, इस प्रकार, प्रवेश पर निपटाया गया।"

निखिल जैन ने इससे पहले रद्द करने की अर्जी दी थी। नुसरत जहान द्वारा भारत में अपनी शादी को अमान्य कहे जाने के बाद, निखिल ने उल्लेख किया कि उन्होंने नुसरत से कई बार शादी को पंजीकृत कराने का अनुरोध किया, लेकिन उसने उनके सभी अनुरोधों को टाल दिया। नौ सूत्री बयान में, उन्होंने नुसरत के उन आरोपों को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने अवैध रूप से अपना सामान रखने और अपने फंड को गलत तरीके से रखने का आरोप लगाया था।

इससे पहले India Today.in से बातचीत में निखिल जैन ने अलग होने की खबरों की पुष्टि की थी। निखिल ने कहा, "ये कानूनी हैं, मैं वास्तव में उनके द्वारा कही गई किसी भी बात पर टिप्पणी नहीं करना चाहता क्योंकि मामला अदालत में विचाराधीन है। मैंने कोलकाता में एक दीवानी मुकदमा दायर किया है और जब तक यह अदालत में है, तब तक मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।" . उन्होंने कहा, "मैंने कोलकाता में एक विलोपन के लिए अर्जी दी है, हम पिछले साल नवंबर से अलग हो गए हैं।"

नुसरत जहां और निखिल जैन ने कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद 19 जून 2019 को शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने तुर्की में एक अंतरंग समारोह में शादी की और बाद में कोलकाता में एक शादी के रिसेप्शन की मेजबानी की।

Related News